पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • From July 15, All Buses Will Open From Patliputra Bus Terminal, But The Ground Has Not Even Been Leveled Yet.

शौचालय व पेयजल की व्यवस्था भी नहीं:15 जुलाई से सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से खुलेंगी, पर अभी जमीन भी नहीं हुई समतल

पटना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
समय पर काम पूरा नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई - Dainik Bhaskar
समय पर काम पूरा नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई
  • निरीक्षण में धीमी प्रगति पर कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश

पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से पूरी तरह चालू होना है। हर रोज 3000 से ऊपर बसें खुलनी हैं, पर अबतक टर्मिनल परिसर की जमीन बराबर (समतल) नहीं हो सकी है। एक साथ सभी जिलों और झारखंड समेत अन्य राज्यों के लिए जाने वाले एक लाख से ज्यादा यात्री वहां जुटेंगे तो पेयजल और शौचालय की माकूल व्यवस्था होनी चाहिए, पर अबतक निचले तल्ले पर वह भी नहीं हो पाया है।

15 जुलाई से पहले कम से कम इतनी व्यवस्था नहीं हुई तो टर्मिनल में जुटे यात्रियों को परेशानी होगी। हालांकि, 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा व जमुई जिले की बसें वहां से खोलने की घोषणा की जा चुकी है। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल का निरीक्षण किया तो काम अधूरा देख नाराजगी जतायी। उन्होंने कहा कि पिछली बार के निरीक्षण के बाद कार्यों में अपेक्षित प्रगति नहीं हुई है। इससे संवेदक की लापरवाही स्पष्ट है।

30 जून से पहले बस संचालन के लिए जरूरी काम करवाएं
आनंद किशोर ने बुडको के कार्यपालक अभियंता को कहा कि वे संवेदक को कारण बताओ नोटिस जारी करें। डी-बार व ब्लैकलिस्ट करने की प्रक्रिया भी शुरू करें। अगर तय समय पर काम पूरा नहीं हुआ तो संवेदक के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बुडको के अधिकारियों को कहा कि 30 जून के पहले पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बस संचालन से संबंधित जरूरी काम पूरा करवाएं। कार्यपालक अभियंता को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हर हाल में निर्धारित अवधि के अंदर पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से बस संचालन से संबंधित कार्यों को पूरा कराएं। अन्यथा उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मीठापुर बस स्टैंड का भी लिया जायजा, तैयारियों पर दिए दिशा निर्देश

इसके पहले उन्होंने मीठापुर बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने तथा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को 15 जुलाई से ही पूर्णतया संचालित करने के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया। प्रधान सचिव ने कहा कि मीठापुर बस स्टैंड को 15 जुलाई तक पूरी तरह पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में शिफ्ट कर दें, ताकि सभी बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से ही आसानी से संचालित की जा सके। बारिश

के मौसम को ध्यान में रखते हुए बुडको एमडी को कहा कि वे काम निर्बाध रूप से करने के लिए पाटलिपुत्र बस टर्मिनल परिसर में ट्रॉली माउंटेड पंप की सुविधा सुनिश्चित कराएं, ताकि काम में बाधा नहीं आए। बुडको एमडी रमण कुमार, कार्यपालक अभियंता यदुनाथ साहू, सदर एसडीएम नितिन कुमार, प्रधान सचिव के ओएसडी प्रभात भूषण भी मौके पर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...