• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Gay Air's Hyderabad Flight Canceled, Will Not Leave Even Today; Operation Of 48 Jets Started According To The New Schedule

पटना एयरपाेर्ट अपडेट:गाे एयर की हैदराबाद की फ्लाइट रद्द, आज भी नहीं जाएगी; 48 जाेड़ी विमानाें का नए शिड्यूल के अनुसार शुरू हुआ ऑपरेशन

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक दर्जन विमान देर से आए। - Dainik Bhaskar
एक दर्जन विमान देर से आए।

पटना एयरपाेर्ट से बुधवार से नए शिड्यूल पर विमान ऑपरेट हाेने लगे हैं। 48 जाेड़ी विमानाें का ऑपरेशन शुरू हाे गया। पहले दिन ही गाे एयर की हैदराबाद की फ्लाइट जी8-515 रद्द रही। गुरुवार काे भी यह ऑपरेट नहीं करेगी। इस विमान में खराबी आ गई है। बुधवार और गुरुवार काे पटना से जाने वाले यात्रियाें काे पहले ही सूचना दे दी गई थी। बुधवार काे पटना से हैदराबाद जाने वाले करीब 160 यात्रियाें काे वाया दिल्ली, मुंबई भेजा गया।

शुक्रवार से यह विमान हैदराबाद-पटना-हैदराबाद सेक्टर के बीच चलने लगेगा। बुधवार की सुबह में विजिबिलिटी 800 मीटर हाेने की वजह से पटना आने वाली पहली फ्लाइट ने 45 मिनट देर से 8:50 में लैंड किया। यह विमान गुवाहाटी से आया और 9:20 बजे अमृतसर के लिए रवाना हाे गया। इसके अलावा करीब एक दर्जन विमानाें का ऑपरेशन देर से हुआ। ये विमान दिल्ली, मुंबई, काेलकाता, बेंगलुुरु व अन्य शहराें से ही देर से आए थे।

लेट आने वाले विमानाें में दिल्ली की स्पाइसजेट की एसजी अमृतसर फ्लाइट एसजी 3724 दाे घंटे 23 मिनट, स्पाइस जेट की दिल्ली से आने वाली एसजी 480 करीब दाे घंटे, मुंबई की इंडिगाे 6 ई 6223 एक घंटा 5 मिनट लेट से आई। वहीं गाे एयर की बेंगलुरु जी8- 274 करीब एक घंटा के अलावा अन्य 8 विमानाें का ऑपरेशन 15 मिनट से 32 मिनट देर से हुआ।

विदेशों से आए 560, अबतक 19 की ही जांच
पटना विदेश से पटना आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार तक इनकी संख्या 487 थी, जो बुधवार को बढ़कर 560 हो गई। इन सभी की आरटी-पीसीआर जांच कराई जाएगी। अबतक 19 लोगों की जांच कराई गई है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बुधवार को 35 लोगों का सैंपल लिया गया। यदि इनमें से किसी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आएगी तो जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी ताकि वैरिएंट की जानकारी मिल सके। जीनोम सिक्वेंसिंग की व्यवस्था आईजीआईएमएस में की गई है। यहां एकबार में 96 सैंपल की जांच की व्यवस्था है।

विदेश से आए लोगों की दाे दिन में हाेगी जांच
बिहार में हाल के दिनों में विदेश से आए सभी लोगों को ट्रेस कर दो दिनों के अंदर जांच कराने का निर्देश मुख्य सचिव की ओर से दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को इसका निर्देश दिया गया है।

केस बढ़ने पर होगी सख्ती
डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि काेराेना केस बढ़ने पर सख्ती होगी। भीड़ में जाने से बचने, मास्क पहनने, सेनेटाइजर या साबुन-पानी का उपयोग करने की सलाह दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...