पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 दिनों में मिले 277 कोरोना पाॅजिटिव:पीएमसीएच में गायनी की डॉक्टर और इमारत के अमीर-ए-शरीयत संक्रमित

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लेते डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लेते डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह।

शहर में एक बार फिर से आमलोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 27 मार्च को 132, 28 मार्च को 118, 29 मार्च को 8 और 30 मार्च को 19 केस पॉजिटिव मिले है। पिछले चार दिनों में 277 केस पॉजिटिव आए हैं। वहीं पीएमसीएच में मंगलवार तक चार कोरोना के मरीज भर्ती हुए हैं।

किसी भी मरीज की डेथ और किसी को डिस्चार्ज नहीं किया गया है। पीएमसीएच में गायनी की एक वरीय डाॅक्टर कोराेना संक्रमित हो गई हैं। इमारत-ए-शरिया के अमीर-ए-शरीयत ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बाेर्ड के महासचिव हजरत माैलाना सैयद वली रहमानी भी काेराेना पाॅजिटिव हाे गए हैं।

दाे दिनाें पहले सांस लेने में तकलीफ हाेने के बाद उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती किया गया था। 80 साल के माैलाना रहमानी ने 18 मार्च काे ही आईजीआईएमएस में काेराेना वैक्सीन का पहला डाेज लिया था। सिविल सर्जन कार्यालय के अनुसार दानापुर, दाउद बिगहा, धनरुआ, मसौढ़ी से केस मिल रहे हैं। जिन इलाकों में केस मिल रहे हैं, उनमें कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जाएगा। मरीजों का कांट्रेक्ट टेसिंग की पूरी रिपोर्ट ली जा रही है। सभी लोगों की जांच होगी।

डीएम ने ली वैक्सीन : इधर, पीएमसीएच में सोमवार को होली के अवकाश को देखते हुए रविवार को ही वैक्सिनेशन की तैयारी थी। लेकिन किसी ने कोरोना का टीका नहीं लिया। मंगलवार को 60 लोगों को कोरोना का टीका लगा। पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने गर्दनीबाग अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र पर प्रगति कार्य की समीक्षा की। इसके बाद उन्होंने को-वैक्सीन लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें