पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्क रहें:109 टेस्ट में 2 पॉजिटिव मिले

महनार/ गोरौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महनार प्रखंड क्षेत्र के चमरहरा पंचायत में लगाया गया कोरोना जांच शिविर

महनार प्रखंड क्षेत्र के चमरहरा पंचायत में लगे शिविर एवं सीएचसी पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुल 109 लोगों की कोरोना की जांच की। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रखंड क्षेत्र के नारायण डेढ़पुरा पंचायत एवं नगर परिषद क्षेत्र के सिपाही टोला सहित दो लोगों कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस बात की जानकारी महनार सीएचसी के हेल्थ मैनेजर जमील अहमद ने दी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हसनपुर हबड़ाहा प्राथमिक विद्यालय परिसर में शिविर लगाकर लोगों की कोरोना की जांच की जाएगी।
गोरोल में 145 लोगों की हुई कोरोना की जांच में एक मिला पॉजिटिव
गोरौल में बुधवार को कुल 145 की कोरोना जांच की गई। जिसमें एक का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। जानकारी के अनुसार गोरौल प्रखंड क्षेत्र में अब इस कुल 57 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके है। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिला व्यक्ति प्रखंड क्षेत्र के पीरापुर गांव का रहने वाला है। इस गांव में फिर से एक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं गोरौल बीडीओ प्रेम राज ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र लोदीपुर मध्य विद्यालय एवं कटरमाला कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में विशेष शिविर लगाकर लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है। साथ ही गोरौल पीएचसी गोरौल में लगातार कोरोना की जांच जारी है।

जंदाहा पीएचसी प्रभारी ने संभाला कार्यभार
जंदाहा| पिछले 30 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए जंदाहा पीएचसी प्रभारी डॉ. बिंदेश्वर झा बिंदु स्वस्थ होकर अपने काम पर लौट आए है। जानकारी के अनुसार पिछले 30 जुलाई को जंदाहा पीएचसी में स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से की गई जांच में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उनके अन्य परिजनों एवं निजी कर्मियों की भी कोरोना जांच की गई थी। जिसमें पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के परिजन एवं निजी चालक सहित दो निजी कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित होने के बाद पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बिंदेश्वर झा बिंदु अपने परिजन एवं निजी कर्मियों साथ होम आइसोलेशन में रहकर खुद अपना इलाज जारी रखा। बताया जाता है कि अब पीएचसी प्रभारी डॉ. बिंदेश्वर झा बिंदु उनके परिजन एवं निजी कर्मी कोरोना से जंग जीत कर स्वस्थ हो गए हैं। साथ ही बुधवार को पीएचसी प्रभारी ने अपना कार्यभार भी संभाल लिया है।

सोनपुर में हुए 167 रैपिड टेस्ट में 22 लोग पॉजिटिव पाए गए
सोनपुर | कोरोना संक्रमण सोनपुर के आसपास केंद्रित हो गया है। बुधवार को यहां के विभिन्न अलग अलग स्थानों के 22 लोग पॉजिटिव पाए गए। कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. अभिषेक कुमार सिन्हा ने बताया बुधवार को 167 लोगों की रैपिड टेस्ट की गई जिसमें 22 लोग पॉजिटिव पाए गए। इस दौरान विभिन्न जगहों पर लगे सैम्पल जांच कैम्प के दौरान अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. हरिशंकर चौधरी, अस्पताल प्रबंधक डॉ. मृत्युंजय कुमार पांडेय, स्वास्थ्य प्रबंधक रविश कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। डॉ. मृत्युंजय पांडेय ने बताया यहां के चित्रसेनपुर में 34 को रैपिड टेस्ट हुई जिसमें 9 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खरिका में 79 टेस्ट में 3, बबुरबानी में 17 में 1 व एएनएम सेंटर पर हुए टेस्ट के दौरान 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

वहीं मंगलवार को भरपुरा में 96 लोगों की रैपिड टेस्ट में 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं गोपालपुर पंचायत के हसनपुर में 75 लोगों की रैपिड टेस्ट में 6 लोग पॉजिटिव पाए गए। नगर पंचायत के वार्ड 5 में 31 लोगों की जांच में 2, परमानन्दपुर में 23 में 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि एएनएम सेंटर पर 41 में विभिन्न स्थानों के 3 लोग कोरोना संक्रमित निकले। डॉ. अभिषेक ने यह भी बताया कि हसनपुर के एक कोरोना संक्रमित की तबियत बिगड़ने पर एम्स पटना रेफर किया गया है। बैजलपुर के एक युवक को सोनपुर एएनएम सेंटर आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रबंधक डॉ. मृत्युंजय कुमार पांडेय ने बताया इसके अलावा 153 सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए पटना आईजीआईएमएस भेजा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें