• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Government Orders Should Close The Temple, BJP Mahila Morcha Workers Chanted Mahamrityunjay In Patna Temples

PM की सलामती के लिए पटना के मंदिरों में हवन:सरकारी आदेश- मंदिर करें बंद; भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने किया महामृत्युंजय जाप

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंदिर में हवन करती भाजपा महिला मोर्चा की महिलाएं। - Dainik Bhaskar
मंदिर में हवन करती भाजपा महिला मोर्चा की महिलाएं।

पंजाब में बुधवार को PM नरेंद्र मोदी का काफिला रोका गया। इसके विरोध में पटना में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री की सलामती के लिए मंदिरों में महामृत्युंजय जाप किया। इस दौरान सभी खुद की सलामती भूल गईं। पटना में कोरोना काफी तेजी से बढ़ रहा है। बावजूद इसके एक साथ कई महिलाएं जुटकर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना हवन और जाप करती दिखीं।

पंजाब के सीएम का पुतला फुंकते भाजयुमो के कार्यकर्ता।
पंजाब के सीएम का पुतला फुंकते भाजयुमो के कार्यकर्ता।

इधर, भाजयुमो (भारतीय जनता युवा मोर्चा) पटना के कार्यकर्ताओं ने विरोध में पंजाब के CM का पुतला फूंका। विरोध के दौरान कार्यकर्ता कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी कर प्रदर्शन नारेबाजी करते दिखें। ज्यादातर लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया।

मंदिर में रोक के बावजूद किया गया अनुष्ठान
बिहार में भाजपा महिला मोर्चा से जुड़ी महिला कार्यकर्ताओं ने आज अलग-अलग मंदिरों में महामृत्युंजय जाप किया। ये अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलामती के लिए किया गया था। हालांकि राज्य सरकार की तरफ से जारी नई कोरोना गाइडलाइन के अनुसार आज से सभी धार्मिक स्थल पर भक्तों के प्रवेश पर रोक है। बावजूद इसके महिला मोर्चा की तरफ से पटना के अलग-अलग मंदिरों में इस तरह का अनुष्ठान किया गया।

अलग-अलग मंदिरों से सामने आई इन तस्वीरों में महिला मोर्चा से जुड़ी कार्यकर्ता एक साथ बैठक हवन करती दिख रही हैं। खास बात ये है कि इस दौरान किसी भी महिला कार्यकर्ता के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंति झा की माने तो पंजाब के बठिंडा में जिस तरह से पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया, उससे सकुशल निकल आए पीएम के लिए ये अनुष्ठान कराए गए हैं। कोरोना गाइडलाइन तोड़ने के आरोप पर उन्होंने कहा कि मंदिरों के बाहर हवन-पूजा हुई। लेकिन तस्वीरों में कुछ और ही दिख रहा है।

PM का काफिला रोकने के विरोध में प्रदर्शन करते भाजयुमो कार्यकर्ता।
PM का काफिला रोकने के विरोध में प्रदर्शन करते भाजयुमो कार्यकर्ता।

PM की सुरक्षा के लिए विरोध प्रदर्शन, नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग
भाजयुमो (भारतीय जनता युवा मोर्चा) पटना के कार्यकर्ताओं ने पटना की सड़कों पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस बीच सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना भूल गए। कई लोगों ने तो मास्क भी नहीं लगा रखा था। वहीं कइयों ने मास्क तो लगाया लेकिन वो भी ठुड्डी पर। भाजयुमो बिहार प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पंजाब की कांग्रेस सरकार द्वारा खिलवाड़ करना निंदनीय एवं शर्मनाक है। पंजाब सरकार देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा नहीं कर पाए तो वह पंजाब की जनता की सुरक्षा कैसे करेंगे।

दुर्गेश ने बताया, कांग्रेस और पंजाब कांग्रेस सरकार को स्मरण होना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ भाजपा के नही बल्कि संपूर्ण राष्ट्र के प्रधानमंत्री हैं। आज बिहार के सभी जिलों में जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस का पुतला दहन और मशाल जुलूस निकाला गया। इधर, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री जी के पंजाब दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही यह राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। अलोकतांत्रिक और निंदनीय है। कांग्रेस ओछी राजनीति कर अपनी मानसिकता को जनता के सामने दिखा रही है।

खबरें और भी हैं...