पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केंद्रीय बजट पर विमर्श:दो सरकारी बैंकों के साथ एक बीमा कंपनी का अगले साल निजीकरण करेगी सरकार

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय बजट 2021-22 पर आयोजित विमर्श में आद्री के निदेशक पीपी घोष व अन्य। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय बजट 2021-22 पर आयोजित विमर्श में आद्री के निदेशक पीपी घोष व अन्य।
  • मोदी बोले- घाटे में चल रहे लोक उपक्रम को ढोने का मतलब नहीं

पूर्व उपमुख्यमंत्री व सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान विषम परिस्थितियों में लाया गया 2021-22 का बजट रोजगार पैदा करने वाला है। बजट महंगाई नियंत्रित करने और आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

बजट में 1.75 लाख करोड़ का राजस्व निजीकरण और लोक उपक्रमों के विनिवेश के जरिए जुटाने का प्रावधान किया गया है। निजीकरण को लेकर अब लोगों को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है। सरकार दो सरकारी बैंकों के साथ एक बीमा कंपनी का अगले साल निजीकरण करेगी। घाटे में चल रहे लोक उपक्रमों को ढोते रहने का अब कोई औचित्य नहीं है। वे बुधवार को आद्री के निदेशक पीपी घोष की अध्यक्षता में आयोजित बजट 2021-22 पर विमर्श को संबोधित कर रहे थे।

प्रो. घोष ने कहा कि निर्माण क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा करने को प्रोत्साहन देने से निकट भविष्य में आर्थिक विकास तेज करने में मदद मिल सकती है। आईआईटी की डॉ. पापिया राज व डॉ. मेघना दत्ता ने कहा कि आत्मनिर्भर बनाने वाले अर्थव्यवस्था के अन्य पहलुओं पर ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्रम को पीयू की डॉ. सुनीता राय, आद्री की डॉ. बर्ना गांगुली, डॉ. अस्मिता गुप्ता, डॉ. नंदिनी मेहता, डॉ. मनोज प्रभाकर, रामलाल खेतान, पीएस केशरी ाव डॉ. सुधांशु कुमार ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. नीलाद्रि शेखर धर ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें