बिहार के राज्यपाल की तबीयत बिगड़ी...दिल्ली शिफ्ट किया:यूरिनरी इंफेक्शन और हाई फीवर की शिकायत, 2 दिनों से पटना में चल रहा था इलाज

पटना2 महीने पहले

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत बिगड़ गई है। 2 दिन पटना के IGIMS में उनका इलाज चला। इसके बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली AIIMS रेफर कर दिया गया है। एयर एंबुलेंस से उन्हें शुक्रवार सुबह दिल्ली भेजा गया है।

बता दें कि करीब एक हफ्ते से वो बीमार हैं। दो दिनों से उनको काफी हाई फीवर है। गुरुवार को रात में उन्हें हल्की बेहोशी आई थी, जिसके बाद उन्हें IGIMS में लाया गया था। यहां स्थित में सुधार नहीं होने पर बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया।

राज्यपाल की तबीयत में सुधार नहीं

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार की देर रात उन्हें हल्की बेहोशी आई थी, उसके बाद तत्काल उन्हें IGIMS में लाया गया। इससे पहले भी उनका इलाज IGIMS में ही चल रहा था। डॉक्टर्स की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही थी। डॉक्टर्स के अनुसार उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है। इसलिए उन्हें दिल्ली शिफ्ट किया गया है।

IGIMS के अधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया, "मॉनिटरिंग के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। कल ही उन्हें यहां लाया गया है। प्राइवेट वार्ड में वो भर्ती हैं। जांच में पता चला कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है, इसी का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उनकी हालत में सुधार है।"

राज्यपाल को यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन

आईजीआईएमएस के अधीक्षक डॉक्टर मनीष मंडल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी कई तरह की हेल्थ जांच करवाई गई है, जिससे पता चला है कि उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन है।

2019 में बने थे बिहार के राज्यपाल

74 वर्षीय फागू चौहान 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं। उनका जन्म 1948 में यूपी के आजमगढ़ में हुआ था। कहा जाता है कि यूपी के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले विधायक थे।

पहली बार 1985 में विधायक बने थे। 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने। 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी।