पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दिल्ली भाग रहा हाजीपुर का ‘बाॅस’ गोली के साथ एयरपाेर्ट पर गिरफ्तार

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लूट समेत कई मामलाें में थी तलाश, सीआईएसएफ ने जांच के दौरान पकड़ा

हाजीपुर का कुख्यात अविनाश कुमार उर्फ बाॅस वैशाली पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए पटना एययरपाेर्ट से विमान पकड़कर दिल्ली भाग रहा था। उसने स्पाइसजेट की टिकट ली थी। एयरपाेर्ट पर जब उसके बैग की स्कैनिंग की गई ताे उसमें रखे जींस पैंट के पाॅकेट से 7.62 एमएम के तीन जिंदा कारतूस मिले। उसके साथ गिराेह का ज्ञानी भी था।

सीआईएसएफ ने दाेनाें काे संदिग्ध मानते हुए पकड़ लिया। शनिवार की देर रात पकड़ने के बाद सीआईएसएफ ने पूछताछ की और फिर एयरपाेर्ट थाना के हवाले कर दिया। ज्ञानी के बैग में कारतूस नहीं मिला था, इसलिए एयरपाेर्ट थाना पुलिस ने उसे छाेड़ दिया। अविनाश वैशाली के सदर थाना के दिघी कलां का रहने वाला है। जब अविनाश के बारे में एयरपाेर्ट थाना पुलिस काे पता लगा ताे उन्हाेंने हाजीपुर के सदर थाना पुलिस काे इसकी सूचना दी।

अगमकुआं समेत पटना के चार थानों में भी था वांटेड
चुनाव काे देखते हुए वैशाली पुलिस फरार अपराधियाें काे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। दाे दिन पहले ही सदर थाना पुलिस ने अविनाश और ज्ञानी के घर से लेकर उनके ठिकानाें पर छापेमारी की थी, पर दाेनाें फरार थे। पुलिस की बढ़ती दबिश देख अविनाश व ज्ञानी ने दिल्ली फरार हाेने के लिए विमान का टिकट कटाया। दाेनाें शनिवार की रात एयरपाेर्ट पहुंचे और अंदर चले गए।

स्कैनिंग के दाैरान उसके बैग से कारतूस का पता चल गया नहीं ताे वह दिल्ली फरार हाे जाता। सूत्राें के अनुसार, अविनाश पर सदर थाना, हाजीपुर में लूट के दाे बड़े केस दर्ज हैं। अगमकुआं थाना के जीराे माइल स्थित एक निजी कंपनी में फरवरी में हुई लूट में अविनाश वांटेड था। इसके अलावा अविनाश पर पटना के शास्त्रीनगर, रामकृष्णानगर, कंकड़बाग में लूट के कई केस दर्ज हैं। पटना पुलिस अब इन मामलाें में उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें