बिहार में पुलिस अफसरों और जवानों की छुट्टियां कैंसिल:दुर्गा पूजा में सख्त सुरक्षा व्यवस्था करने को लेकर मुख्यालय ने जारी किया आदेश

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

बिहार में पुलिस अफसर और जवानों की छुटि्टयां कैंसिल कर दी गई हैं। इस बारे में एक आदेश बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी किया गया है। मुख्यालय का यह आदेश राज्य के सभी जिला पुलिस के साथ ही, राजकीय रेल पुलिस, CID, स्पेशल ब्रांच, आर्थिक अपराध इकाई (EOU), ATS, STF, ट्रेनिंग सेंटर डुमरांव, CTS सिमुतल्ला, CTS नाथ नगर भागलपुर और BSAP-9 जमालपुर के लिए होगा। इस संबंध में इन सभी के प्रमुखों को मुख्यालय की ओर से आदेश का एक लेटर भेजा गया है।

दरअसल, पुलिस अफसरों और जवानों के छुटि्टयों को कैंसिल किए जाने की यह व्यवस्था विशेष तौर पर 13 दिनों के लिए की गई है। 26 सितंबर से नवरात्र की शुरुआत हो रही है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने दुर्गापूजा को ध्यान में रख कर ही यह कदम उठाया है। पूजा के दौरान राज्य के अंदर लॉ एंड ऑर्डर और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखना पुलिस के लिए सबसे बड़ा चैलेंज है।

मुख्यालय चाहता है कि शांत और खुशी वाले माहौल में दुर्गापूजा संपन्न हो, इसके लिए अफसरों और जवानों की छुटि्टयों को कैंसिल किया गया है। यह व्यवस्था 26 सितंबर से 8 अक्टूबर के लिए होगी। सभी SSP, SP और हर प्रभाग के हेड को मुख्यालय ने हर हाल में इस आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया है। हालांकि, बहुत इमरजेंसी होने पर अफसरों और जवानों को छुट्‌टी मिल सकेगी। सुरक्षा के लिए दुर्गा पूजा के दरम्यान इस तरह की व्यवस्था पिछले साल भी बिहार में की गई थी।

खबरें और भी हैं...