पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्देश:आयुष अस्पतालों में वर्ग तीन और चार के पदों पर स्वास्थ्य विभाग ने मांगी रिक्तियां

पटना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 दिन के अंदर संस्थानों को भेजनी होगी रिक्तियां, विभाग ने लिखा पत्र

आयुष प्रक्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालयों के क्लास 3 और 4 के पदों पर रोस्टर क्लीयरेंस करते हुए रिक्तियों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने मांगी है। सभी राजकीय आयुर्वेदिक, होमियोपैथिक यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, जिला देशी चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को सरकार के संयुक्त सचिव सह महानिदेशक आयुष ने पत्र लिखकर कहा है कि कार्यालयों के क्लास 3 एवं 4 के रिक्त पदों के रोस्टर क्लीयरेंस की

कार्रवाई करते हुए कोटिवार रिक्तियों की सूचना 15 दिनों के अंदर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। उन संस्थानों को भी फिर से रिक्तियां उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है जिन्होंने पहले रिक्तियां उपलब्ध करा दी हैं। संस्थानों को कई बार इसके लिए पत्र लिखा गया लेकिन अभी तक जवाब नहीं दिया गया इसलिए ऐसे संस्थानों को कहा गया है कि अगर वे जवाब नहीं देते हैं तो आपके विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

सभी सरकारी सेवाओं में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण
बिहार के सभी सरकारी सेवाओं के सभी स्तर एवं सभी प्रकार के पदों पर सीधी नियुक्तियों में आरक्षित एवं गैर आरक्षित वर्गों में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण उपलब्ध कराया गया है। इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए 2 प्रतिशत आरक्षण है। उसी तरह से शैक्षणिक संस्थानों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए 10 प्रतिशत तथा दिव्यांगों के लिए 4 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण उपलब्ध कराया गया है। इन निर्देशों का पालन करते हुए विभागों को रोस्टर क्लीयरेंस के लिए कहा गया है। आयुष संस्थानों से यह अभी तक अप्राप्त है। अब फिर से 15 दिनों का मौका दिया गया है।

खबरें और भी हैं...