बिहार को 2025 से पहले टीबीमुक्त बनाने की तैयारी:हेल्थ मिनिस्टर ने कहा- जांच से लेकर दवाई तक मरीज को आसानी से मुहैया कराई जाएगी

पटना7 महीने पहले
सहयोग कार्यक्रम के लिए मंगल पांडेय बीजेपी कार्यालय आए थे।

बिहार को 2025 तक टीबीमुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए बिहार सरकार की तरफ से विशेष अभियान की शुरुआत की गई है। बिहार के हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय ने मंगलवार को BJP ऑफिस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसके तहत टीवी के मरीजों को जांच से लेकर दवाइयां तक उपलब्ध कराई जा रही है।

साथ ही उनके पोषण का भी ख्याल रखा जा रहा है। मंगल पांडेय ने कहा कि जांच के लिए मोबाइल यूनिट की व्यवस्था भी की गई है। मैन पावर की कमी को देखते हुए रिक्रूटमेंट भी की जा रही है। मंगल पांडेय ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में टीवी में के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों को चिन्हित कर उन तक सरकार की सुविधाएं पहुंचाई जा रही है।

तेजस्वी पदयात्रा करें- हम उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे

जातिगत जनगणना को RJD नेता तेजस्वी यादव के पटना से दिल्ली तक पदयात्रा की घोषणा पर उन्होंने कहा कि उनकी संवैधानिक आजादी है। वो किसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि बिहार के हेल्थ मिनिस्टर होने के नाते उनके हेल्थ का ख्याल रखना उनकी जिम्मेदारी है।

तेजस्वी केवल घोषणा करते हैं, यात्रा नहीं

हेल्थ मिनिस्टर ने पद यात्रा की उनकी घोषणा प निशाना भी साधा है। उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद भी उन्होंने कई यात्राओं की चर्चा की थी। लेकिन, उनकी वो यात्रा कहीं भी देखने को नहीं मिला। एक बार फिर से उन्होंने इसकी घोषणा की है निकालते हैं या नहीं ये उनका अधिकार है।