पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का मिजाज:पटना समेत 30 जिलों में तेज धूप से बढ़ी गर्मी, 16 जिलों में 15 एमएम बारिश

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेगूसराय सबसे गर्म, रात का तापमान 35 डिग्री से अधिक

पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय सहित 30 जिलों में तेज धूप, 2 से 5 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली हवा की वजह से दिन के साथ रात के तापमान में तीन से आठ डिग्री की वृद्धि हुई। इससे उमसभरी गर्मी का एहसास हो रहा है।

इस दौरान बिहार के सभी हिस्सों में दिन का तापमान 37 डिग्री से अधिक और रात का तापमान 26 डिग्री से अधिक रिकाॅर्ड किया। बिहार में सबसे गर्म रात बेगूसराय का रहा, जहां पर पारा 35.6 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। हालाकि, नमी के साथ ही तापमान में वृद्धि होने से सारण, भोजपुर, बक्सर, मधुबनी, कटिहार, पूर्णिया, अररिया सहित 16 जिलों में शनिवार को दिन में एक बजे से देर शाम तक 15 एमएम तक बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के ऊपरी हिस्से में चक्रवाती हवा का क्षेत्र बनने के साथ ही बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल तक ट्रफ रेखा गुजर रही है। इसका असर बिहार के पूर्वी और पश्चिम हिस्से में पड़ रहा है। यहां 12 से 17 एमएम बारिश होने की संभावना है।

वहीं अन्य हिस्से में मौसम शुष्क बना रहेगा। पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। रविवार को पटना में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...