खगौल PHC की 3 ANM कोरोना संक्रमित:सभी किए गए होम क्वारंटीन, इलाके में मचा हड़कंप

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

पटना के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने कहर बरपाना फिर एक बार शुरू कर दिया है। सोमवार की शाम आए परिणाम ने सबों को चौंका दिया है। जहां एक तरफ खगोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की 3 ANM, फुलवारीशरीफ कुरकुरी गांव के एक महिला एवं एक पुरुष जबकि पालीगंज गांव के एक युवक का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गई है। फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ आर के चौधरी एवं पालीगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ आभा कुमारी ने दैनिक भास्कर से बातचीत के क्रम में बताया कि लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

स्वास्थ्य केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार खगोल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम 35 वर्ष ,40 वर्ष एवं 59 वर्ष की जांच के क्रम में उनका रिजल्ट पॉजिटिव है। प्रभारी ने बताया कि जिनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें कीट प्रदान करने के बाद उन्हें फिलहाल अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन यहां एक सौ लोगों की जांच शुरू कर दी गई है।

पालीगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ आभा कुमारी ने बताया कि अभी 2 दिन पूर्व मुंबई से एक युवक 25 वर्ष पाली गांव पहुंचा था जांच के क्रम में उसका रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल से उन्हें किट दी गई है। उन्होंने बताया कि यहां प्रतिदिन लगभग 200 लोगों की एनटीपीसी आर एवं एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा 27 टीमों को अलग-अलग क्षेत्रों में जांच के लिए लगाया गया है जिसमें 25 टीम ग्रामीण क्षेत्र जबकि 2 टीम मुख्यालय में सुरक्षित हैं।

फुलवारी शरीफ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार की शाम को रोना के परिणाम में कुरकुरी के 1 महिला एवं एक पुरुष जिनकी उम्र क्रमशः 21 वर्ष एवं 28 वर्ष है। 7 दिनों के लिए सुरक्षित की सलाह देते हुए दवा और कीट प्रदान किया गया है।