पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:अस्पताल की व्यवस्था में होगा सुधार, डाॅक्टर की कमी होगी दूर : प्रत्यय

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया, वहीं स्वास्थ्य सेवा में बेहतरी को लेकर अस्पताल के अधीक्षक, उपाधीक्षक और चिकित्सकों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

प्रधान सचिव ने कहा कि अस्पताल की कमियों को दूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के भी पीएचसी और पीएचएससी की व्यवस्थाओं में सुधार हो रहा है। उन्होंने गुरु गोविंद सिंह अस्पताल को महत्वपूर्ण अस्पताल बताया और कहा कि जल्द ही यहां व्यवस्थाओं सुधार दिखने लगेगा।

उन्होंने कहा कि, कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों की इलाज की व्यवस्था में भी सुधार होगा। मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। बेहतर सफाई व्यवस्था और डॉक्टरों की कमी को दूर करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

अल्ट्रासाउंड जांच व भर्ती मरीजों से ली जानकारी
उन्होंने अस्पताल में संचालित होम्योपैथ चिकित्सा सत्यापन इकाई में भी सार्थक पहल की बात कही। अस्पताल में आए मरीजों से भी अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। नेत्र विभाग में डॉ मनीष कुमार से उपलब्ध कराए गए मशीनों के संबंध में पूछताछ की।

इसके बाद ओटी व अन्य जगहों का निरीक्षण करते हुए मातृ शिशु केंद्र में पहुंचे। अल्ट्रासाउंड जांच व भर्ती मरीजों से मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। अस्पताल के अधीक्षक डॉ पशुपति प्रसाद सिंह, उपाधीक्षक डॉ मणि दीपा मजूमदार,अस्पताल प्रबंधक शब्बीर खान समेत अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे। प्रधान सचिव ने अस्पताल परिसर में संचालित जेनरिक दवा दुकान का निरीक्षण कर 24 घंटे खोलने का आदेश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser