• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • IAS, Who Committed Corruption Of Crores Of Rupees, Got Dizzy Before Going To Jail, BP Increased After Spending The Night

पूजा सिंघल से तीसरे दिन शुरू हुई पूछताछ:करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने वाली IAS को जेल जाने से पहले आया चक्कर, रात बिताने के बाद बढ़ा BP

पटना/रांची3 महीने पहले
जेल जाने के दौरान पूजा सिंघल। - Dainik Bhaskar
जेल जाने के दौरान पूजा सिंघल।

करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार झारखंड की खान सचिव पूजा सिंघल को जेल जाने से पहले ही चक्कर आ गया... और एक रात जेल में बिताने के बाद सुबह से उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया है... ED ऑफिस में उनका हेल्थ चेक अप करने आए डॉ. आरके जायसवाल ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर बढ़कर 190/72 हो गया था।

10 मिनट की काउंसिलिंग के बाद वो 162/100 हो गया। इसकी दवा उन्हें दी गई है। हालांकि जेल जाने के दौरान हुए हेल्थ चेकअप में वो पूरी तरह फिट थीं। जेल में भी उन्होंने तनाव और नींद की गोलियां ली हैं। मालूम हो कि खूंटी में मनरेगा घोटाले मामले में 16 घंटे की पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को अरेस्ट कर लिया गया था। इसके बाद रात 10 बजे होटवार जेल भेज दिया गया था।

ED ऑफिस से बाहर निकलने के दौरान पूजा को सहारा देती महिला कर्मचारी।
ED ऑफिस से बाहर निकलने के दौरान पूजा को सहारा देती महिला कर्मचारी।

पति पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार
वहीं ED ने तीसरे दिन भी उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। उनके पति अभिषेक झा भी ED ऑफिस पहुंच गए हैं। वहीं इनके CA सुमन सिंह को ED के कोर्ट में पेश किया गया है। ED सूत्रों की मानें तो आज तीनों को सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है। इसके साथ ही 17 करोड़ रुपए मिलने के मामले में आज ED तीसरी गिरफ्तारी कर सकती है। इसमें IAS पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को गिरफ्ता किया जा सकता है।

तीन दिन से एक ही कपड़े में हैं IAS
अपनी रंगीन लाइफ के लिए चर्चा में रहने वाली पूजा सिंघल पर जब से ED ने दबिश दी है वो एक ही कपड़े में घूम रही है। 3 मई को सिंघल को हरे रंग के सलवार-सूट में ED ऑफिस पहुंची थी। इसके बाद से वो इसी कपड़े में नजर आ रही हैं। उनके चेहरे पर भी वो चमक नहीं दिख रही है। जेल जाते समय तो वो सहारे लेकर आगे बढ़ रहीं थी।

ED की गिरफ्त में पूजा।
ED की गिरफ्त में पूजा।

रिमांड के दौरान अपने एक परिजन से मिल सकेंगी पूजा
आज से पूजा सिंघल अगले 5 दिनों तक ED के रिमांड पर रहेंगी। इस दौरान वे रोजाना अपने अधिवक्ता और किसी एक परिजन से मिलने की छूट रहेगी। वहीं पूछताछ के दौरान एक महिला अधिकारी भी मौजूद रहेंगी। रिमांड अवधि खत्म होने के बाद जांच एजेंसी इन्हें दोबारा न्यायालय में पेश करेगी। इसके बाद फिर से उन्हें होटवार जेल भेजा जाएगा।

CM आज दे सकते हैं सस्पेंशन का ऑर्डर
खान सचिव पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद उनके निलंबन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कार्मिक व प्रशासनिक सुधार विभाग ने निलंबन की फाइल मुख्य सचिव के माध्यम से CM को भेज दी है। गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी हो सकता है। उधर, सीएम ने कहा है कि पूजा सिंघल को मनरेगा घोटाले के अारोप में वर्ष 2017 में क्लीन चिट देनेवाले दोषी अधिकारियों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी।