• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • If The Police Come To Install A Breath Analyzer, Ask To Change The Disposable Pipe, There Is A Risk Of Infection

शिकायतें बेशुमार:पुलिस ब्रेथ एनालाइजर लगाने आए तो डिस्पोजेबल पाइप बदलने को कहें, इससे भी संक्रमण का खतरा

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शराबबंदी तोड़ने वालों की खबरें 24 घंटे आ रहीं, इसलिए केके पाठक का मोबाइल हो रहा हैंग। - Dainik Bhaskar
शराबबंदी तोड़ने वालों की खबरें 24 घंटे आ रहीं, इसलिए केके पाठक का मोबाइल हो रहा हैंग।

अगर पुलिस आपकी अल्कोहल की जांच ब्रेथ-एनालाइजर लगा कर करती है तो आप इस मशीन की पाइप बदलने के लिए कह सकते हैं। यह पाइप डिस्पोजेबल है, यानी यूज एंड थ्रो लायक। उत्पाद (मद्यनिषेध) आयुक्त बी कार्तिकेयन धनजी के अनुसार विभाग में इस पाइप की कोई कमी नहीं है और जरूरत के हिसाब से जिलों को आपूर्ति की जा रही है।

इसलिए, किसी भी तरह के संक्रमण (खासकर, कोरोना) से बचने और पहले हुई जांच के अल्कोहल की गंध पाइप में रहने या नहीं रहने पर बहस से बचने के लिए पुलिस से इस ब्रेथ-एनालाइजर मशीन की पाइप को बदलने के लिए कहें। कोई मना भी नहीं कर सकता और इसकी कोई कमी भी नहीं।

विभाग ने बताया- 31 विधि परामर्शी नियुक्त किए
शराबबंदी कानून के तहत दर्ज मुकदमों के तेजी से निपटारे और दोषियों को सजा के लिए कोर्ट और मद्यनिषेध विभाग के बीच समन्वय स्थापित हो, इसके लिए विभाग में 31 विधि परामर्शी की नियुक्ति की गई है। उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेयन धनजी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पटना में बैठक हो चुकी, 13 को पूर्णिया में रहेंगे पाठक
जिलों में एंटी लिकर टॉस्क फोर्स को और मजबूत करने के लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को कहा गया है। अपर मुख्य सचिव केके पाठक शराबबंदी को लेकर प्रत्येक जिला में समीक्षा बैठक करेंगे। पटना, मुजफ्फरपुर और सारण में समीक्षा बैठक हो चुकी है और 13 दिसंबर को पूर्णिया में बैठक होगी।