पटना जंक्शन के आसपास रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट:आज महावीर मंदिर और पटना साहिब जाएंगे राष्ट्रपति, जंक्शन आने-जाने वालों को हो सकती है मुश्किल

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना जंक्शन।(फाइल) - Dainik Bhaskar
पटना जंक्शन।(फाइल)
  • ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव के कारण थोड़ी चूक से छूट सकती है ट्रेन

22 अक्टबूर यानी आज अगर आपकी ट्रेन है तो सावधान हो जाइए। समय का ध्यान नहीं दिया तो ट्रेन छूट सकती है। राष्ट्रपति महावीर मंदिर और पटना साहिब जाएंगे, इस दौरान सबसे अधिक प्रभावित पटना जंक्शन का इलाका होगा। ट्रेन से आना हो या जाना हो, सुबह के समय समस्या होगी। समय का ध्यान रखना होगा, नहीं तो ट्रैफिक के कारण ट्रेन भी छूट सकती है।

शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति राजभवन से महावीर मंदिर के लिए निकलेंगे। इस दौरान बेली रोड से लेकर डाकबंगला और कोतवाली के पास ट्रैफिक प्रभावित होगा। महावीर मंदिर के बाद राष्ट्रपति पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे। वहां मत्था टेकने के बाद वह 9.25 बजे वापस राजभवन पहुंच जाएंगे। उसके बाद 11.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

2 घंटे तक प्रभावित रहेगा शहर

राष्ट्रपति के महावीर मंदिर और पटना साहिब दौरे के दौरान लगभग 2 घंटे तक पटना की यातायात व्यवस्था प्रभावित होगी। राष्ट्रपति जब तक राजभवन वापस नहीं पहुंच जाएंगे तब तक यातायात व्यवस्था पूरी तरह से आम लोगों के लिए बदली रहेगी। पटना जंक्शन पर महावीर मंदिर की तरफ से एक हिस्से में लोगों का आवागमन बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान सामान लेकर स्टेशन जाने वालों को समस्या होगी। स्टेशन से आने वालों और स्टेशन जाने वालों को काफी असुविधा हो सकती है, क्योंकि डाकबंगला के पास ट्रैफिक को रोका जाएगा और इस समय अगर ट्रेन होगी तो वह छूट सकती है।

पटना जंक्शन पर दो घंटे में 6 ट्रेनें

सुबह पटना जंक्शन पर ट्रेनों के आने जाने की संख्या अधिक होती है। सुबह दो घंटे में 6 ट्रेनें हैं। इसमें दिल्ली से आने वाली ट्रेनों की संख्या अधिक है। सुबह 5 बजे से लेकर 10 बजे तक अधिक ट्रेन है। इस कारण राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान ट्रेनों से आने और जाने वालों को समस्या हाेगी।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर राजभवन से लेकर पटना साहिब तक चप्पे-चप्पे तक पुलिस बल को तैनात किया गया। जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है, जिस समय राष्ट्रपति निकलेंगे संबंधित सड़कों को पूरी तरह से लॉक कर दिया जाएगा।

यातायात विभाग ने नहीं जारी किया कोई प्लान

राष्ट्रपति को लेकर यातायात विभाग ने कोई भी ट्रैफिक प्लान नहीं जारी किया है। इससे शुक्रवार सुबह लोगों को समस्या होगी। ट्रैफिक पुलिस पटना ने शुक्रवार को कोई प्लान नहीं दिया है। इससे लोगों को अचानक से परेशानी झेलनी होगी।

खबरें और भी हैं...