पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों को होगी सुविधा:आईजीआईएमएस कैंसर इंस्टीट्यूट, राजेंद्रनगर आई हाॅस्पिटल में भी हाेगा काेराेना का इलाज

पटना22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएमसीएच कोरोना डेडिकेटेड के तौर पर तैयार, अब यहां 500 मरीजों की होगी भर्ती

एनएमसीएच को कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल बनाए जाने के बाद अब 500 बेड पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी गई है। इससे बड़ी राहत मिली है। फिलहाल यहां 178 बेड पर मरीज भर्ती हैं। 322 बेड खाली हैं। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह व उपाधीक्षक डॉ. सरोज कुमार ने बताया कि चार सौ बेड पर ऑक्सीजन गैस पाइपलाइन की सुविधा है। 38 बेड की आईसीयू की भी सुविधा है। इसके लिए सात यूनिट बनाई गई हैं।

आईजीआईएमएस के कैंसर इंस्टीट्यूट का भी अब कोविड मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यहां 70 बेड बुधवार काे तैयार हो जाएंगे। उधर राजेंद्रनगर आई हॉस्पिटल में भी 70 से 100 बेड की व्यवस्था की जा रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने इस अस्पताल का दौरा किया और आवश्यक निर्देश दिए। यहां भी एक-दो दिनों के अंदर इलाज शुरू होने की उम्मीद है।

एम्स में 44 बेड बढ़े, पर खाली एक भी नहीं

काेराेना मरीजाें की तादाद बढ़ता देख पटना एम्स प्रशासन ने मंगलवार काे 44 बेड और बढ़ा दिए। इस तरह एम्स में काेराेना मरीजाें की लिए बेड की संख्या 250 हाे गई। बावजूद एक भी बेड खाली नहीं है। जनरल वार्ड से आईसीयू तक सभी बेड पर मरीजाें का इलाज चल रहा है। निदेशक पीके सिंह ने कहा कि आने वाले दिनाें में आधारभूत संरचना और स्टाफ की क्षमता काे देखते हुए और बेड बढ़ाए जाएंगे।

मानवाधिकार आयोग के सचिव ने लिया जायजा

पटना सिटी|हाईकाेर्ट के निर्देश पर राज्य मानवाधिकार आयोग के सचिव राजेश कुमार और पटना एम्स के निदेशक डॉ. पीके सिंह मंगलवार को एनएमसीएच की व्यवस्था का जायजा लिया। उनके साथ एम्स के डाॅ. लोकेश तिवारी भी रहे। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से कोरोना मरीजों को मिलने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। उन्हाेंने मीडिया को कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी। हाईकोर्ट को रिपाेर्ट सौंपेने की बात कही।

ईएसआईसी हॉस्पिटल सेना के हवाले

ईएसआईसी हॉस्पिटल बिहटा में कोविड मरीजों के इलाज की जिम्मेदारी सेना के डॉक्टरों ने संभाल ली है। मंगलवार से यहां रांची से सेना के पांच डॉक्टरों की टीम ने इलाज की जिम्मेवारी संभाल ली। जल्द ही डॉक्टरों की और टीम यहां आएगी। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने डीआरडीओ से डॉक्टरों की टीम भेजने का अनुरोध किया था जिसके बाद वहां से सहमति मिल गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें