पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या की कोशिश:आईजीआईएमएस की डॉक्टर ने किया खुदकुशी करने का प्रयास, एक साथ खा ली बीपी की 50 गाेलियां

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईजीआईएमएस की महिला डाॅक्टर ने एक साथ बीपी की 50 गाेलियां खाकर खुदकुशी का प्रयास किया। यह जूनियर रेजिडेंट राजाबाजार में रहती हैं। वहीं सुसाइड करने की काेशिश की। उनकी डाॅक्टर सहेली गंभीर हालत में लेकर शुक्रवार की देर रात आईजीआईएमएस पहुंचीं। उनका बीपी कम हाे गया था। उन्हें आनन-फानन में आईसीयू में भर्ती किया गया। वह बेहाेश हैं। कुछ बाेलने की हालत में नहीं हैं।

दाेपहर के बाद उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ है। उनके डिप्रेशन में रहने की बात सामने आ रही है। 28 साल की महिला डाॅक्टर क्याें डिप्रेशन में चली गईं, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चा है। पुलिस उनका बयान नहीं ले सकी है। उनकी शादी नहीं हुई है।

शास्त्रीनगर थानेदार विमलेंदु ने बताया कि सुसाइड की काेशिश की गई है। वह अभी बेहाेश हैं। बयान दर्ज नहीं हुआ है। आईजीआईएमएस के अधीक्षक डाॅ. मनीष मंडल ने बताया कि उनकी हालत ठीक हाे रही है। बीपी रिकवर हाे रहा है। डाॅक्टराें की टीम इलाज में लगी हुई है।
रांची की रहने वाली है: वह मूल रूप से रांची के बरियातू की रहने वाली है। एक-दाे साल पहले ही एमबीबीएस किया है। आईजीआईएमएस में जूनियर रेजिडेंट हैं। वह जहानाबाद के एक वरीय प्रशासनिक अधिकारी की करीबी रिश्तेदार भी हैं। घटना की सूचना उनके परिजनाें काे दी गई है, पर शनिवार की शाम तक उनके मां-बाप रांची से आईजीआईएमएस नहीं पहुंचे। वह राजाबाजार में प्राइवेट मकान में किराए पर रहती हैं।
सहेली के समय पर पहुंचने से बच गई जान
शुक्रवार की देर रात एक साथ बीपी की 50 गाेली एक साथ खा ली। वह गाेली टेल्मी सार्टन- 20 एमजी थी। उनके बेड से गाेलियाें के रैपर भी बरामद हुए हैं। एक साथ बीपी कम करने के लिए 50 गाेली खाने के 15-20 मिनट के बाद ही असर हाेने लगा। बीपी गिर गया और बेहाेश हाे गईं। किसी ने इसकी जानकारी उनकी सहेली काे दी, तब आईजीआईएमएस में एडमिट किया गया। अगर एक-दाे घंटे रूम में पड़ी रहतीं ताे काेई अनहाेनी हाे सकती थी।

आईएएस कॉलोनी में महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

रूपसपुर थाना क्षेत्र के आईएएस कॉलोनी में शनिवार की अहले सुबह एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतक कन्हैया मिश्रा की पत्नी पूनम मिश्रा (30 वर्ष) थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों के इंतजार में सुरक्षित रखा। पुलिस के मुताबिक पूनम मिश्रा मूलरूप से यूपी की रहने वाली थी।

वह पति कन्हैया मिश्रा के साथ आईएएस कॉलोनी में किराए पर रह रही थीं। पति एक नामी कंपनी में फाइनेंसर के पद पर कार्यरत हैं। शुक्रवार की रात किसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। झगड़े के बाद महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतक महिला की 11 साल की बेटी और 9 साल का बेटा है। थानाध्यक्ष चंद्र भानु ने बताया कि महिला का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों के इंतजार में शव को सुरक्षित रखा गया है। परिजनों की बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें