पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हमने टीका लगवाया, आप भी लगवाएं:वैक्सीन लगवाने से ही शरीर में आएगी इम्यूनिटी, कोरोना से होगा बचाव

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. अजय कुमार। - Dainik Bhaskar
डॉ. अजय कुमार।

व रीय यूरोलॉजिस्ट डॉ. अजय कुमार ने काेराेना टीके का दूसरा डोज भी लगवा लिया। कहा-मुझे न पहला और न ही दूसरा डोज लेने में तकलीफ हुई। टीका ही जीवन को दुरुस्त करेगा। एक साल तक जो सभी लोगों ने झेला है, उससे मुक्ति मिलेगी।

टीका लेने के बाद आधा घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रहने का प्रोटोकॉल है। उसको फॉलो किया। उसके बाद ऑपरेशन भी किया। मरीजाें काे भी देखा। किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। दूसरा डोज लेने के दो सप्ताह बाद ही इम्यूनिटी आएगी। इसलिए इसके पहले बचाव के सारे उपाय पहले जैसा ही करने हैं और इसका गंभीरता से पालन करना है। टीके को लेकर किसी तरह का कोई संदेह पालने की जरूरत नहीं है।

डॉ. विजय कुमार गुप्ता
डॉ. विजय कुमार गुप्ता

टीका लगवाने के बाद काम किया, खुद गाड़ी चला घर आया
पी एमसीएच और एनएमसीएच के पूर्व प्राचार्य डॉ. विजय कुमार गुप्ता ने भी टीके का दूसरा डोज लगवा लिया। कहा-किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लगवाने के बाद काम किया और खुद से गाड़ी चलाकर घर आया। पत्नी डॉ. वीणा गुप्ता ने भी टीका लगवा लिया। टीका लगवाकर ही कोरोना को नियंत्रित किया जा सकता है। इसकाे लेकर किसी तरह का कनफ्यूजन नहीं होना चाहिए। डरने की कोई बात नहीं है। टीका लगवाने पर और मुस्तैदी से जीवनयापन कर सकेंगे। लोगों में हर्ड इम्यूनिटी आने पर ही कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकता है। इसलिए बारी आए तो टीका जरूर लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें