पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In A Love Affair In Patepur, Bike Riding Miscreants Called The Young Man From Home And Shot Him Dead

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:पातेपुर में प्रेम प्रसंग में बाइक सवार बदमाशाें ने युवक को घर से बुलाया और गोली मार की हत्या

पातेपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पातेपुर के नीलो खड़गपुर गांव की घटना, देर रात दिया गया घटना को अंजाम, घटना के विरोध में 11 घंटे तक ग्रामीणों ने जाम रखी सड़क

पातेपुर के तिसीऔता थाना क्षेत्र के नीलो खड़गपुर गांव में बीती रात दो की संख्या में बाइक सवार ने घर से बुलाकर स्थानीय राजा कुमार नामक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। गोली मारने के साथ ही स्टार्ट किए रखे बाइक को तेजी से मोड़कर निकल गए। आसपास अपने घर के दरवाजे पर बैठे लोग अचानक समझ नहीं पाए कि हुआ क्या? जब तक बात समझ में आती शूटर निकल चुके थे। ट्रैंगल लव अफेयर में युवक की हत्या की बात सामने आ रही है। युवक की हत्या के बाद कथित रूप से मृतक के मोबाइल पर एक लड़की का फोन आ रहा था।

परिजनों के बताने पर पुलिस ने उस लड़की, उसके चाचा व उसकी एक सहेली को हिरासत में लिया है। इस हत्याकांड के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने महुआ-ताजपुर स्टेट हाईवे 49 को सुबह से शाम तक यानि 11 घंटे तक जाम रखा। 11 घंटे तक चीन से लगती सिक्किम व अरूणाचल बोर्डर पर तैनाती के लिए लाईट होवित्जर तोप लेकर जा रहे सेना के आर्टिलरी डिवीजन के 11 ट्रक भी फंसे रहे। शाम में घटनास्थल पर एसपी के पहुंचने के बाद जाम खत्म हुआ।

रात साढ़े नौ बजे खाना खा रहा था युवक
जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब नौ से साढे नौ बजे के बीच घटना हुई बताया गया है। खड़गपुर टोला निवासी शम्भू यादव का 21 वर्षीय पुत्र व जाप नेता गौतम यादव का चचेरा भाई राजा कुमार अपने घर में रात का खाना खा रहा था। इसी दौरान दरवाजे पर एक बाइक आकर रूकी। बाइक पर दो युवक सवार थे। बाइक सवार ने राजा का नाम लेकर पुकारा। राजा खाने की थाली लेकर ही बाहर आया। कुर्सी पर खाना की थाली रखकर बाइक सवार के पास पहुंचा। सामने घर के लोग भी दरवाजे पर बैठे थे। उन प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार ने राजा को कुछ कहा, फिर गोली चलने की आवाज आई। राजा बाइक ड्राईव कर रहे युवक के एकदम निकट आकर खड़ा हुआ था। बाइक के पीछे बैठे युवक ने सीने में पिस्तौल सटाकर गोली मार दी।

हादसे के विरोध में हुआ हंगामा
बाइक सवार शूटर द्वारा हत्याकांड को अंजाम देने के विरोध में गांव के लोगों ने भारी बवाल काटा। सोमवार की सुबह करीब छह बजे ही ग्रामीण शव लेकर डभैच्छ चौक पर आकर चौराहा पर रख दिया। राह से गुजरने वाली भारी वाहनों को जबरन रोक कर आड़े-तिरछे खड़ा कर रोड को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया।

उग्र भीड़ के आगे पुलिस बेबस नजर आई
गांव और आसपास के बुजूर्ग, बुद्धिजीवियों की सुनने के लिए कोई तैयार नहीं थे। वारदात पर बवाल, तोड़फोड़ की आशंका को देखते हुए तिसीऔता, महुआ, जंदाहा थाना के अलावा बड़ी संख्या में हाजीपुर पुलिस लाइन से पुलिस बलों को मौके पर बुला लिया गया था। भारी संख्या में पुलिस अफसर व जवान मुस्तैद तो थे पर वे सभी उग्र भीड़ के समक्ष बेबस नजर आ रहे थे।

जाम के कारण दो किमी तक खड़े रहे वाहन
जाम में सेना की आर्टिलरी डिवीजन के 11 बडे ट्रक फंसे हुए थे। हाल ही में सेना में शामिल किए गए स्वदेशी निर्मित आर्टिलरी गन यानि लाईट होवित्जर तोपें लोड थी। प्रत्येक बडी ट्रक पर तीन तोपें लोड थी। क्यू में कुल 11 ट्रक जाम में सुबह 06 बजे से शाम 05 बजे तक फंसी रही। जाम इस कदर भीषण था कि करीब दो किलोमीटर तक दोनो साइड वाहनों की लंबी कतारें लगी थीं।

घटना के पीछे ट्रैंगल लव अफेयर
स्थानीय लोगों के अनुसार हत्या का कारण एक लड़की से प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। खासकर नीलो व डभैच्छ के युवकों के बीच कानाफूसी हो रही थी। बताया जा रहा है कि डभैच्छ राजधानी रोड में संचालित एक कोचिंग में राजा पढ़ रहा था। उसी कोचिंग में तिसीऔता थाना क्षेत्र के चपता गांव की कई लड़कियां पढ़ने आती है। उन्हीं में एक लड़की का एक अन्य लड़के के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। उस लड़की को राजा ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था।

परिजन को लड़की के घर वालों पर भी शक
परिजनों ने पुलिस को बताया है कि शूटर द्वारा गोली मारकर राजा की हत्या करने के तत्काल बाद राजा के मोबाइल पर उस लड़की का कई बार कॉल आया था। रोने-पीटने के शोर में किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। किसी अपराधी के जरिए उसे हत्या कराई होगी।

मृतक का मोबाइल खंगाल रही पुलिस
परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर महुआ एसडीपीओ पूनम केशरी के नेतृत्व में पुलिस ने चपता में छापेमारी की। मृतक राजा के मोबाइल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। उसका कॉल डिटेल्स की छानबीन करनी शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें