• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In Bidupur, The Death Of Two People Was Confirmed Not Due To Poisonous Liquor, But Due To The Disease

पूछताछ:बिदुपुर में जहरीली शराब से नहीं, बल्कि बीमारी से दो लोगों के मौत की हुई पुष्टि

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच टीम ने परिजन व डॉक्टर से की पूछताछ, अलग-अलग चल रहा था इलाज

बिदुपुर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से संदिग्ध हालत में दो लोगों की मौत एवं एक व्यक्ति की हालत गंभीर मामले की जानकारी मिलते ही डीएम उदिता सिंह ने वरीय पदाधिकारी की एक टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया। जांच टीम बिदुपुर क्षेत्र के दाउदनगर गांव पहुंचा और मृतक संजीव कुमार चौरसिया के परिजन से पूछताछ की। परिजन ने जांच टीम को बताया कि वे पूर्व से दमा बीमारी से पीड़ित थे। उनका इलाज सदर अस्पातल व शहर के जौहरी बाजार स्थित एक निजी अस्पताल में किया जा रहा था।

इलाज के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गयी। वहीं दूसरे मृतक प्रवीण कुमार के परिजन से पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि उन्हें कुछ दिनों से बुखार था। उनका इलाज जौहरी बजार स्थित एक निजी क्लिनिक में चल रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई। टीम ने दोनों मृतकों का इलाज करने वाले चिकित्सकों से भी पूछताछ की, जिन्होंने बीमारी की पुष्टि की। एक व्यक्ति राकेश कुमार के शराब पीने से गंभीर बीमार होने की भी जांच की गयी। उन्होंने स्वयं बताया कि उन्हें उल्टी हुई थी, जिसकी दवा ली और वे बिल्कुल स्वस्थ्य हैं।

जांच टीम ने स्थानीय ग्रामीणों, ग्राम पंचायत के मुखिया एवं सरपंच ने भी जांच के दौरान मौखिक और लिखित जानकारी दी कि तीन लोगों की मौत एवं राकेश कुमार की बीमारी का कारण शराब का सेवन नहीं है बल्कि अलग-अलग समय में तबीयत खराब होने से दोनों की मृत्यु हुई है। जांच टीम ने डीएम को रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि जांच के दौरान शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं हो सकी। वहीं डीएम ने कहा कि शराब बिक्री या सेवन जैसी सूचना मिलने पर प्रशासन शीघ्र कार्रवाई करे। अगर लापरवाही बरतने की बात स्पष्ट होगी तो उस अधिकारी को तुरंत दंडित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...