पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेजस्वी का तंज:बिहार में भाजपा तो पहले खुद आत्मनिर्भर हो जाए, भाजपा बताए चुनाव बाद सीएम कौन बनेगा

पटना17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह स्पष्ट करना चाहिए कि चुनाव के बाद सीएम कौन बनेगा?

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा के ‘आत्मनिर्भर बिहार’ कैंपेन पर कहा कि बिहार में भाजपा तो पहले आत्मनिर्भर हो जाए। 24 साल में अपना चेहरा तक नहीं तलाश पाई है। उन्हाेंने तंज कसते हुए कहा कि 15 साल शासन करने के बाद इन लोगों को दिव्य ज्ञान प्राप्त हुआ है कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाना है। आखिर 15 वर्ष तक इनको किसने रोका था।

पहले पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा देकर उसे तो आत्मनिर्भर बना दीजिए। वर्ष 2014 के चुनाव में कहा था सरकार में आने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। 2015 चुनाव में वादा किया था कि फ्री स्कूटी और दो साल तक पेट्रोल भी देंगे। कुछ नहीं दिया। क्या ऐसे ही बिहार को आत्मनिर्भर बनाएंगे।

आत्मनिर्भर शब्द से चिढ़ क्यों : भाजपा

भाजपा ने तेजस्वी यादव द्वारा आत्मनिर्भर बिहार की आलोचना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने तेजस्वी से पूछा कि आत्मनिर्भर जैसे सकारात्मक शब्द से उन्हें इतनी तकलीफ क्यों है? भ्रष्ट परिवारवादी पार्टी राजद नकारात्मकता को इतना तुल देकर राजनीति क्यों करती है? 15 साल के एनडीए शासनकाल में बिहार का विकास किसी से छुपा है क्या?

राजद को भी 15 साल मिला था, लेकिन बिहार रसातल के गर्त में चला गया। अलबत्ता, लालू का परिवार अकूत संपत्ति का मालिक अवश्य बन गया। अब तो रघुवंश सिंह का पत्र पढ़कर राजद का चाल- चरित्र-चेहरा-संस्कृति सभी को समझ आ रही है। बेहतर हो कि तेजस्वी जी भी चचा का पत्र पढ़ें, ताकि राजद की राजनीति को लेकर दिव्यदृष्टि खुले और ज्ञान मिले।

भाजपा बताए चुनाव बाद सीएम कौन बनेगा
तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को यह स्पष्ट करना चाहिए कि चुनाव के बाद सीएम कौन बनेगा? नेतृत्व में चुनाव लड़ना और जीत के बाद सीएम बनाना, दो अलग-अलग बातें हैं। तेजस्वी के अनुसार जरूर कुछ गड़बड़ है। वर्ष 2010 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जदयू साझा रूप से प्रचार मे उतरे थे लेकिन इस बार दोनों अलग-अलग चुनाव प्रचार अभियान चला रहे हैं। जदयू के प्रचार सामाग्री में एनडीए और भाजपा का कोई जिक्र नहीं होता है। वहीं भाजपा भी अपने आत्मनिर्भर बिहार अभियान में जदयू को जगह नहीं दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें