पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In Patna, Ambala's Female Friend Is Blackmailing Army Man, Wife Reaches Women's Helpline For Justice

अंबाला की महिला दोस्त फौजी को कर रही ब्लैकमेल:साथ छोड़ने पर झूठे केस में फंसाने और नौकरी से निकलवाने की दे रही धमकी, इंसाफ के लिए महिला हेल्पलाइन में पहुंची पत्नी

पटना21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

पटना में एक फौजी की पत्नी ने अपने पति को दूसरी महिला से बचाने के लिए गुहार लगाई है। अंबाला में पोस्टिंग के दौरान पटना के रहने वाले एक फौजी की दोस्ती वहीं की रहने वाली महिला से हो गई थी। इसके बाद बातचीत फिर मिलना जुलना शुरू हो गया। फौजी पहले से शादीशुदा है। उसके तीन बच्चे हैं। कुछ समय बाद ही वो महिला फौजी के साथ उसके घर में रहने लगी। बाद में फौजी का ट्रांसफर दानापुर कैंट हो गया। उसके साथ-साथ अंबाला की वो महिला भी पटना आ गई और दानापुर में उसके साथ ही रह ही है।

अब यह मामला पूरी तरह से उलझ गया है। फौजी की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाया कि वो महिला उसके पति को ब्लैकमेल कर रही है। साथ छोड़ने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और सरकारी नौकरी से निकलवाने की बात कह रही है। परेशान फौजी की पत्नी इंसाफ चाहती है।

चल-अचल संपत्ति ठगने की है साजिश
फौजी की पत्नी अंजू देवी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि साल 2012 में लई गांव के रहने वाले पवन कुमार से उनकी शादी हुई थी। शादी के वक्त पवन फौज की नौकरी में आ चुके थे। पवन और अंजू के 8 साल, 7 साल और 4 साल के तीन बच्चे हैं। उनका पारिवारिक जीवन अच्छे से चल रहा था। जीवन में भूचाल तब आया जब 2020 में पति की पोस्टिंग अंबाला में हुई। उस बीच ही मिनाक्षी नाम की महिला ने जाल बिछाकर पवन से दोस्ती की। अंजू देवी का आरोप है कि इस महिला ने सोची-समझी साजिश के तहत पति को फंसाया है। अब वो पति की चल-अचल संपत्ति ठगने का जाल बिछा रही है। इसके लिए साजिश रच रही है।

बेनतीजा रही पहली काउंसलिंग
अंजू देवी का आरोप है कि घर से दूर पति के अकेले रहने का दूसरी महिला मीनाक्षी ने खूब फायदा उठाया। अब उसने मेरे पति को ब्लैकमेल करना और धमकाना शुरू कर दिया। वो साफ तौर पर कहती है कि उसकी शर्तों पर नहीं चले तो फर्जी केस में फंसवा कर सेना की नौकरी से बाहर करवा देगी। इस बात का डर दिखाकर वो महिला पवन के साथ जबरन रहने लगी। वर्तमान में भी वो महिला मेरे पति के साथ दानापुर में रह रही है। पति का ट्रांसफर दानापुर कैंट हो चुका है। पति चाहकर भी उससे अलग नहीं हो पा रहे हैं। इस प्रकरण के सामने आने के बाद से बच्चों को लेकर अंजू अपने मायके में रह रही है। पटना महिला हेल्पलाइन में इस मामले की पहली काउंसलिंग हुई है। पति-पत्नी को बुलाया गया था। दोनों पक्षों की बातो को सुना गया। पहली कांउसलिंग बेनतीजा रही। अब इस मामले में दूसरी तारीख मिलेगी। फिर इस समस्या का हल निकालने की कोशिश की जाएगी।

खबरें और भी हैं...