पहले न्यूड कॉल, फिर मांगे 50 हजार:पटना में बीमा कंपनी के एजेंट को न्यूड वीडियो कॉल कर स्क्रीनशॉट लिया; अब ब्लैकमेल कर रही

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना के दानापुर के एक बीमा कंपनी के एजेंट से बीमा लेने के नाम पर एक लड़की ने उसका वाट्सऐप नंबर ले लिया। फिर उसने नग्न होकर उन्हें वीडियो कॉल किया। जैसे ही एजेंट ने वीडियो कॉल रिसीव किया, वैसे ही उसने स्क्रीन शॉट लेने के बाद एजेंट के वाट्सऐप पर नग्न स्क्रीनशॉट भेज दिया।

स्क्रीनशॉट लेने के बाद शातिर लड़की ने एजेंट से सेक्सटॉर्शन के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने लगी। एजेंट ने जब उसे पैसा देने से इनकार कर दिया ताे उसने धमकी दी कि सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे, पर एजेंट अड़े रहे।

इसके बाद लड़की ने अपने सहयोगी काे वह स्क्रीनशॉट और एजेंट का वाट्सऐप नंबर दे दिया। फिर सहयोगी ने दिल्ली के साइबर क्राइम का अफसर बनकर उसे फोन करना शुरू कर दिया। एजेंट काे फोन कर कहा कि एक लड़की ने उसके खिलाफ शिकायत की है।

कहा- जितना जल्द हाे इस खाता में पैसा डाल दाे
कॉल करने के दौरान ठग ने अपना खाता नंबर भी दिया और कहा कि जितना जल्द हाे इस खाते में पैसा डाल दाे, नहीं ताे कार्रवाई करने के लिए दिल्ली से पटना आना हाेगा। तुम्हारा सारा डिटेल मेरे पास आ गया है। कई बार उसने दिल्ली के साइबर क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर एजेंट काे फोन किया, पर उन्होंने रकम देने से इनकार कर दिया। फिर एजेंट काे साइबर अपराधियों के गिरोह ने फोन करना बंद कर दिया। एजेंट ने इस बाबत साइबर सेल काे लिखित सूचना दी है।

इस तरह जाल में फंसाते हैं
आरोपी फर्जी मोबाइल नंबर से फेसबुक पर महिलाओं के नाम वाली और सुंदर महिलाओं की फोटो प्रोफाइल में लगाकर फर्जी फेसबुक ID बनाते हैं। ठगी के लिए लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दोस्ती करते हैं। फिर फेसबुक मैसेंजर पर बातें करते हैं। थोड़े दिन बाद विश्वास दिलाकर उनका वॉट्सऐप नंबर ले लेते हैं और चैटिंग पर उकसाने वाली बातें करते हैं।

रात में वीडियो कॉल करते हैं। इसमें सुंदर महिला की पोर्न वीडियो की क्लिप दिखाकर लोगों को भी उकसाते हैं। युवक के न्यूड होते ही उसकी वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लेते थे। इसके बाद उस लोगों को वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने, परिजन व परिचितों को भेजने की धमकी देकर पैसों की मांग करते थे।

खबरें और भी हैं...