पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केस दर्ज:पटना काॅलेज के रुपये 62.80 लाख जालसाजों ने जिस खाते में भेजे उसमें अब 42 लाख ही

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खाते को किया गया फ्रीज, जालसाजों के खिलाफ अहमदाबाद में भी एफआईआर - Dainik Bhaskar
खाते को किया गया फ्रीज, जालसाजों के खिलाफ अहमदाबाद में भी एफआईआर

साइबर अपराधियों ने पटना काॅलेज के इंडियन बैंक के खाते से 62.80 लाख रुपए अहमदाबाद की नवरंगपुरा ब्रांच के एक खाते में ट्रांसफर किया है। इंडियन बैंक की नवरंगपुरा शाखा में यह खाता आरऑन वेजिटेबल्स के नाम से है। बैंक अधिकारियों ने पुलिस को मौखिक रूप से बताया है कि उस खाते में फिलहाल 42 लाख रुपए हैं। पटना पुलिस के कहने के बाद उस खाते को फ्रीज कर दिया गया है।

जांच के बाद ही उस खाते से अब कोई निकासी संभव है। जांच के दौरान बैंक की तरफ से यह भी बताया गया कि संबंधित खाते में करोड़ों का ट्रांजेक्शन दिख रहा है। अब पुलिस ने बैंक से उस खाते की डिटेल मांगी है। पीरबहोर थानेदार सबीह उल हक ने बताया कि जांच की जा रही है। इस संबंध में बैंक अधिकारी से कई जानकारी मांगी गई है।

मामला यह है कि पटना काॅलेज के इंडियन बैंक के खाते के चेक का क्लोन कर जालसाजों ने फर्जी तरीके से 62.80 लाख की निकासी कर ली। काॅलेज प्रशासन को मामले की जानकारी 17 जुलाई को तब हुई जब एक शिक्षक का चेक बाउंस कर गया। काॅलेज की तरफ से एक टीचर को 16 हजार का चेक दिया गया था, जबकि खाते में 13 हजार रुपए ही थे। इसके बाद काॅलेज प्रशासन ने बैंक से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा और 20 जुलाई को पीरबहोर थाने में केस दर्ज कराया।

इंडियन बैंक मैनेजर से आज होगी पूछताछ

इधर पीरबहोर थाने में पटना काॅलेज के प्रिंसिपल अशोक कुमार के बयान पर इंडियन बैंक के मैनेजर, अधिकारी और अन्य कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बुधवार को बकरीद के कारण बैंक बंद था। इस कारण अब गुरुवार को बैंक मैनेजर से पुलिस पूछताछ करेगी।

पूछताछ के दौरान बैंक को उस खाते के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को देनी होगी जिसमें पटना काॅलेज के 62.80 लाख रुपए शातिरों ने ट्रांसफर किए हैं। अहमदाबाद में भी इंडियन बैंक की नवरंगपुरा शाखा की तरफ से जालसाजों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। पटना पुलिस ने भी इस मामले में गुजरात पुलिस से बात की है। एक टीम जल्द ही अहमदाबाद जाएगी।

खबरें और भी हैं...