पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालसाजी:कपड़ा काराेबारी काे फ्लैट देने के नाम पर 34 लाख की लगाई चपत, बिल्डर गिरफ्तार

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2013 में ही इंद्रपुरी राेड नंबर 10 के अपार्टमेंट में कराया था बुक, 2014 में देना था, लेकिन बिल्डर ने न तो फ्लैट दिया और न ही पैसा लौटाया

बांका के कपड़ा काराेबारी राहुल डाेकानिया काे फ्लैट देने के नाम पर 34 लाख रुपए की चपत लगाने के आराेप में पुलिस ने बिल्डर विपिन कुमार सिंह काे गिरफ्तार कर लिया। पाटलिपुत्र थाने की पुलिस ने ग्रीन हाेम्स प्राेपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विपिन काे फ्रेजर राेड से शुक्रवार की रात तब गिरफ्तार किया जब वह वहां से गुजर रहा था। पहले से सादी वर्दी में माैजूद पुलिस ने पकड़ा।

उसपर राहुल ने पिछले साल फरवरी में पाटलिपुत्र थाने में इंद्रपुरी राेड नंबर 10 में एक फ्लैट देने के नाम पर 34 लाख रुपए लेने का केस दर्ज कराया था। राहुल ने दर्ज केस में लिखा है कि उन्हाेंने बैंक से लाेन लिया था जिसका सूद उन्हें 8 लाख देना पड़ा। 2013 में राहुल ने फ्लैट बुक कराया और कैश और चेक के माध्यम से उसे पूरी रकम दे दी। एकरारनामा के अनुसार विपिन काे 2014 में ही फ्लैट दे देना था। न ताे फ्लैट दिया अाैर न ही पूरी रकम। जिस वक्त फ्लैट बुक हुआ था उस वक्त विपिन राजीवनगर रोड नंबर 18 में रहता था।

दूसरे काे फ्लैट बेचा, रकम मांगने पर दी धमकी

दर्ज केस में राहुल ने लिखा है कि विपिन ने रकम लेने के बाद बुक कराए गए फ्लैट दूसरे काे बेच दिया। जब उससे रकम मांगी गई ताे उसने पूरी रकम नहीं दी। यहां तक कि वह धमकी देने लगा। विपिन फ्लैट की चर्चा करने पर जान मारने की धमकी देते रहा तथा धाैंस दिखाता था कि उसकी पहुंच ऊपर तक है। बड़े-बड़े अपराधियों को संरक्षण देते हैं। विपिन ने यह भी कहा कि अब तो न फ्लैट देंगे और न ही बचा रुपया। ज्यादा तंग करोगे तो पूरे परिवार का सफाया कर देंगे। करीब छह साल तक वह रकम वापस लेने की काेशिश में लगे रहे पर उन्हें पूरी रकम वापस नहीं मिली।

रेरा में भी चल रहा मामला

राहुल ने दर्ज केस में लिखा है कि केस करने से डेढ़ साल पहले विपिन ने मेरे खाते में 12.50 लाख डाल दिया जबकि एकरारनामे में उसे फ्लैट देना था। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि हाल ही में राहुल ने एक रजिस्ट्री लेटर भेजा था जिसमें विपिन द्वारा रकम लेने के बाद उन्हें फ्लैट नहीं देने की बात थी। पाटलिपुत्र थानेदार काे अादेश दिया गया था कि मामले की जांच की उसे गिरफ्तार करें। इधर, थानेदार एसके शाही ने बताया कि विपिन काे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ मामला रेरा में भी चल रहा है। किन-किन लाेगाें काे विपिन ने चपत लगाई है, इसकी जांच करने में पुलिस जुटी है।

खबरें और भी हैं...