• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In The Poster Of The Inauguration Of The Government Program, Till Yesterday, CM Nitish Was OUT, Today JP Nadda And Sanjay Jaiswal Were Absent.

CM नीतीश पोस्टर में IN:सरकारी कार्यक्रम पुल के उद्घाटन के पोस्टर में कल तक CM नीतीश थे OUT, आज जेपी नड्डा और संजय जायसवाल नदारद

पटना2 महीने पहले

आज पटना और भोजपुर को जोड़ने वाले कोईलवर पुल के पूर्वी लेन का उद्घाटन हो गया है। इस पुल के उद्धाटन से पहले इस पर राजनीति खूब हुई। दरअसल, इस पुल के के उद्घाटन के पोस्टर पुरे पटना में लगाए गए थे। इस पोस्टर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, आरके सिंह, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो लगाए थे लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फोटो नही लगाया गया था। जबकि इस सरकारी कार्यक्रम में इस फोटो को अनिवार्य रुप से लगाना चाहिए था। कल पूरे दिन इस पोस्टर के फोटो विवाद राजनीति होती रही है। इस पर न तो भाजपा के नेता कुछ खुलकर बोल रहे थे और न ही JDU के नेता ही कुछ कह पा रहे थे।

बुलडोजर से हटाया गया पुराना पोस्टर

मामले को बढ़ता देख आज सुबह नगर निगम की टीम ने बुलडोजर लेकर पूरे पटना से पुराने पोस्टर को हटाना शुरु किया, जिसमें नीतीश कुमार नहीं थे। बुलडोजर से पुराने सभी पोस्टर को हटा दिया गया और नया पोस्टर लगाया गया है। नए पोस्टर में नीतीश कुमार के फोटो को शामिल किया गया है। नए पोस्टर में सब कुछ वही है इसमें से भाजपा केन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के फोटो को हटा दिया गया। इस पोस्टर में PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकडी, आर के सिंह, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और CM नीतीश कुमार है।

पुल के शुरू होने से पटना और शाहाबाद में आवागमन में सहुलियत

आज 266 करोड़ की लागत से एनएच 30 के कोइलवर में 3 लेन डाउनस्ट्रीम पुल का लोकार्पण होगा। पटना और शाहाबाद को जोड़ने वाले इस पुल के शुरू होने से आवागमन की स्थिति ठीक हो जाएगी। इससे पहले अंग्रेजों द्वारा बनाए गए लोहे के कोईलवर पुल पर जाम की स्थिति बनी रहती थी। लोगों को घंटों जाम से सामना करना पड़ता था। नए पुल के पश्चिमी लेन का लोकार्पण पहले ही किया जा चुका था। एक लेन से ही आने जाने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन अब नए लेन के खुल जाने आवागमन में सुविधा हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...