पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना के 20 वार्डों को गंगा स्नान सा ‘पुण्य’:सीएम की मौजूदगी में पीएम ने किया बेउर व करमलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करमलीचक और बेउर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) ने काम करना शुरू दिया है। नमामि गंगे परियोजना के तहत मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में दोनों एसटीपी का उद्घाटन किया। इससे राजधानी के 20 वार्डों का गंदा पानी अब ट्रीटमेंट यानी साफ होने के बाद ही गंगा में गिरेगा। इससे इन इलाकों के लोगों को अब एक तरह से गंगा स्नान का पुण्य मिलेगा। क्योंकि अब इनके घरों का गंदा पानी सीधे गंगा में नहीं जाएगा।

इससे गंगा को नर्मल बनाने में मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री ने नगर विकास से जुड़ी 543 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार की धरती तो आविष्कार और इनोवेशन की पर्याय रही है। इसने देश के विकास को नई ऊंचाई दी है। आज बिहार नई दिशा में बढ़ रहा है।

पीएम ने कहा कि गंगा के किनारे के गांवों को ‘गंगा ग्राम’ के रूप में भी विकसित किया जा रहा है। इन गांवों में लाखों शौचालय निर्माण के बाद अब कचरा प्रबंधन और जैविक खेती जैसे काम के लिए प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन नगर विकास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने किया।

21 को 7 सड़क-सेतु परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की सात सड़क-सेतु परियोजनाओं का शिलान्यास 21 सितंबर को करेंगे। पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि रजौली बख्तियारपुर हाईवे, आरा-मोहनिया हाईवे, नरेनपुर-पूर्णिया हाइवे और कन्हौली-रामनगर (पटना रिंग रोड) 6 लेन हाइवे का प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें