पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • In The Ward Where Mobile, Charger And Ganja Will Be Found, The Roomkeepers Will Be Suspended, Negligent Will Not Be Spared

बेउर जेल के अधीक्षक का आदेश:जिस वार्ड में माेबाइल, चार्जर और गांजा मिलेगा, वहां के कक्षपाल हाेंगे निलंबित,लापरवाही करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेउर जेल अधीक्षक ने माेबाइल, गांजा व अन्य सामान मिलने पर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने यह आदेश निकाल दिया है कि जिस वार्ड या इसके अासपास माेबाइल, चार्जर, गांजा या अन्य मादक पदार्थ मिलेगा, उस वार्ड के कक्षपाल काे निलंबित कर दिया जाएगा। किसी भी कक्षपाल काे ड्यूटी में लापरवाही करने पर बख्शा नहीं जाएगा। निलंबित हाेने वाले कक्षपालाें काे बेउर से दूसरे जेलाें में अटैच कर दिया जाएगा।
क्याें उठाया यह कदम
दरअसल जेल प्रशासन द्वारा बार-बार छापेमारी करने और कड़ाई के बावजूद जेल परिसर से छापेमारी के दाैरान माेबाइल, सिम, मेमाेरी कार्ड, चार्जर, गांजा, खैनी व अन्य चीजें बरामद हाे रही हैं। सभी कक्षपालाें की ड्यूटी है कि वे इन चीजाें पर पैनी निगाह रखें, ताकि माेबाइल व अन्य चीजें जेल में न रहें। इन चीजाें के बरामद हाेने से जेल प्रशासन की किरकिरी हाेती है। इस वजह से जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने यह कदम उठाते हुए कक्षपाल काे निलंबित करने का आदेश दिया।

प्रशासन की छापेमारी में मिले थे 5 माेबाइल, 3 कक्षपाल हुए थे निलंबित

जिला प्रशासन व पुलिस की 113 सदस्यीय टीम ने बेउर जेल में शनिवार की सुबह तीन घंटे तक छापेमारी की थी। इस दाैरान जेल से 5 माेबाइल, 3 चार्जर, एक सिम कार्ड, एक मेमाेरी कार्ड, 33 ग्राम खैनी व 4 ग्राम गांजा बरामद हुआ था। जेल अधीक्षक ने कक्षपाल की ड्यूटी में हुई लापरवाही काे देखते हुए तीन कक्षपालाें काे निलंबित करते हुए दूसरे जेल में अटैच किया था। साथ ही दाे कक्षपालाें काे शाे काॅज किया था। इन दाेनाें कक्षपालाें ने शाे काॅज का जवाब नहीं दिया है। जेल अधीक्षक ने बताया कि संताेषजनक जवाब नहीं मिलने पर इन दाेनाें कक्षपालाें पर भी कार्रवाई हाे सकती है।

बेउर जेल परिसर में बाहर से फेंका गया गांजा, माेबाइल व चार्जर, जेल प्रशासन ने किया जब्त

बेउर जेल में बंद कैदी व बंदी लाॅकडाउन की वजह से पेशी के लिए काेर्ट नहीं जा रहे हैं, इसलिए गांजा व अन्य सामान बाहर से जेल परिसर में फेंकवा रहे हैं। रविवार काे बेउर जेल परिसर में दाे बार किसी ने जेल के बाहर से गांजा व माेबाइल फेंका। टावर पर पहरा दे रहे संतरी ने बंद पाॅलिथीन में इसे देखा। बाद में संतरी ने जेल प्रशासन काे इसकी सूचना दी।

जेल प्रशासन ने तलाशी कर यमुना खंड से एक पाॅलिथीन से एक ग्राम गांजा, एक माेबाइल व एक चार्जर जब्त कर लिया। वहीं इसके पास से 40 ग्राम का एक और गांजा का पुड़िया मिला। जेल अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि इस बाबत बेउर थाना में केस दर्ज करा दिया गया । ट्रेनी डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

आखिर काैन फेंक रहा है जेल के बाहर से और काैन मंगवा रहा है?
सबसे बड़ा सवाल यह है कि बेउर जेल में बंद काैन कैदी गांजे बाहर से मंगवा रहा है। कैदी के जेल के पास रहने वाले वे काैन लाेग हैं जाे उन्हें बाहर से गांजा फेंक कर मुहैय्या कराने की काेशिश कर रहे हैं। कहीं न कहीं इसमें कैदियाें का जेल के अासपास रहने वाले लाेगाें से तार जुड़ा है। जांच के बाद पुलिस इसका खुलासा करेगी कि इसके पीछे काैन-काैन लाेग हैं?

खबरें और भी हैं...