पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पड़ताल:विधानसभा चुनाव को देखते हुए ट्रेनों में सघन जांच शुरू

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरपीएफ के स्पेशल डॉग स्क्वायड की मदद से ट्रेनों में शराब, आग्नेयास्त्र पर रखी जा रही खास नजर

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को लेकर न केवल स्थानीय प्रशासन, बल्कि रेल प्रशासन ने भी कमर कस ली है। दुर्गापूजा सहित अन्य त्योहारों व चुनाव के मद्देनजर रेल एसपी ने आरपीएफ व जीआरपी के दिशा-निर्देश देते हुए कई बिंदुओं पर ट्रेनों में सघन जांच अभियान चलाने का आदेश दे दिया है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने एवं कोविड-19 गाइडलाइन नियम यात्रियो को पालन कराने के लिए हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर जागरुकता सहित पूरी तरह से चौकसी बरतने का आदेश जारी किया है।

मंगलवार को हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी टीमों ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाया है। जांच अभियान के दौरान आरपीएफ इंस्पेक्टर गणेश कुमार राणा ने बताया कि विभागीय आदेश है कि राज्य के बाहर से आने वाली सभी ट्रेनों पर पैनी नजर रखें। इतना ही नहीं ट्रेनों में शराब, हथियार वगैरह पर निगरानी करने के लिए कई टिप्स पर कार्य करने को निर्देशित किया है, ताकि शराब तस्कर असामाजिक तत्व पर पूरी तरह से नकेल कसी जा सके। उन्होंने बताया कि वैसे तो ट्रेनों में जांच अभियान लगातार की जा रही है किंतु इन दिनों चुनाव के मद्देनजर जांच को और तेज कर दिया गया है।

इस दौरान यात्रियों की संख्या कम होने के बावजूद स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों समेत प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के सामान की जांच की गई। वहीं स्टेशन होकर आने व जाने वाली सभी ट्रेनों पर पैनी नजर रखी जा रही है। चेकिंग अभियान के दौरान टीम ने सर्कुलेटिंग एरिया, बुकिंग काउंटर, वाहन स्टैंड, आरक्षण केंद्र, खानपान स्टालों एवं प्लेटफार्मों के साथ यात्रियों के सामान व इस रूट से गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों की तलाशी ली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें