पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Information About The Appearance Of The Infamous Chandan Sonar, A Resident Of Vaishali, In Chhapra Court Today, Police And Intelligence Department On Alert

खुफिया विभाग अलर्ट पर:वैशाली के रहने वाले कुख्यात चंदन सोनार की छपरा कोर्ट में आज पेशी की सूचना, पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट पर

हाजीपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 50 से ऊपर अरबपति कारोबारियों का फिरौती के लिए अपहरण कर चुका है
  • लोगों को अगवा कर 500 करोड़ से ज्यादा रकम फिरौती में उतार चुका है

अमिताभ बच्चन अभिनीत डॉन फिल्म का काफी पॉपुलर हुआ यह डायलॉग डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है...। इसे हकीकत में परिणत कर रखा था कुख्यात नेशनल डॉन चंदन सोनार ने। नाम व वेष बदलने में माहिर कुख्यात ने बिहार, झारखंड समेत देश के 12 राज्यों की पुलिस, गुप्तचर विभागों को पिछले सात सालों से ठेंगा दिखाते आ रहा था। डॉन के डायलॉग के रूप में उसने पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रखी थी। कोलकाता क्राइम ब्रांच की सूचना पर एमपी के सिंगरौली जनपद अंतर्गत बैढ़न थाना की पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर साबित कर दिया कि अपराधी चाहे कितना भी बड़ा व कुख्यात व क्यों न हो लंबे हाथ वाले कानून के सामने वह बौना ही है। पश्चिम बंगाल जेल में बंद नेशनल डॉन को गुरूवार को छपरा कोर्ट में पेशी के लिए लाए जाने की सूचना से बिहार पुलिस में हलचल तेज हो गई है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने हाजीपुर, छपरा समेत राज्य के सभी जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

बिहार समेत देश के 12 राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना था, गत मार्च माह में बंगाल पुलिस ने एमपी से किया था गिरफ्तार
कुख्यात की पेशी को लेकर पुलिस की बड़ी तैयारी
गुरुवार को पश्चिम बंगाल पुलिस नेशनल डॉन चंदन सुनार को छपरा कोर्ट में पेशी को लेकर आने वाली है। कुख्यात नेशनल डॉन के देश भर में फैले नेटवर्क और गड़बड़ी फैलाकर फरार होने की आशंका को देखते हुए राज्य पुलिस मुख्यालय ने उत्तर बिहार समेत राज्य भर के पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया है। सूत्रों के अनुसार कुख्यात नेशनल डॉन को लेकर पश्चिम बंगाल की पुलिस दोपहर बाद संभवत: 04 बजे तक छपरा कोर्ट पहुंच सकती है। सुरक्षात्मक कारणों से नेशनल डॉन चंदन सुनार को किस रूट से, कब लेकर छपरा कोर्ट पुलिस पहुंचेगी, इस संबंध में पुलिस किसी तरह की कोई जानकारी देने से परहेज कर रही है। हालांकि पुलिस के स्तर पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

बंगाल में अरबपति व्यवसायी तेजपाल सिंह का 2019 में किया गया था अपहरण
पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान जिला के सालनपुर थाना एरिया के अरबपति व्यवसायी तेजपाल सिंह व उसके ड्राइवर का 2019 में फिरौती के लिए अपहरण हुआ था। चंदन सोनार ने ही अपहरणकांड को अंजाम दिया था। हाईप्रोफाइल उस अपहरणकांड के बाद से पश्चिम बंगाल की पुलिस शातिर किडनैपर का सुराग हासिल करने के लिए मगजमारी कर रही थी। बताया गया कि चंदन सोनार चंद्रमोहन के नाम से मध्य प्रदेश में जीपी पैलेस 30 साल के लिए लीज पर लेकर आलीशान होटल चला रहा था। पैलेस स्थित उसके घर से मार्च 2021 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

छपरा एसपी ने कहा इसकी जानकारी नहीं

छपरा एसपी ने कहा इसकी जानकारी अभी मुझे नहीं है पता करके बताता हूं उसके बाद तीन बार फोन करने पर भी फोन नहीं उठाया वही वैशाली एसपी मनीष कुमार ने कहा हमारे यहां का कोई मामला नहीं है चंदन सुनार के ऊपर परंतु नयागांव थाना जहां पर उसके ऊपर हिंगोरा अपहरण कांड का केस हुआ था वहां के थानाध्यक्ष ने कहा की यह सूचना कोर्ट को होती है।

खबरें और भी हैं...