पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्शन में पथ निर्माण मंत्री:कन्हौली से डुमरी तक निर्माणाधीन सड़क का किया निरीक्षण, कहा- कार्य जल्द पूरा कराएं

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पथ निर्माण विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद सड़क निर्माण का निरीक्षण करते नितिन नवीन।  साथ में विभाग केे अफसर । - Dainik Bhaskar
पथ निर्माण विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद सड़क निर्माण का निरीक्षण करते नितिन नवीन। साथ में विभाग केे अफसर ।
  • रिंग रोड के निर्माण के बाद आसपास के क्षेत्रों का होगा विकास

पथ निर्माण विभाग के मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद नितिन नवीन अब एक्शन में हैं। वह बुधवार को परियोजनाओं का निरीक्षण करने सड़क पर निकले। मंत्री ने 140 किलोमीटर लंबे रिंग रोड के एक भाग कन्हौली से नौबतपुर, डुमरी होते हुए दनियावां तक और 6 लेन कच्ची दरगाह से बिदुपुर लेन के प्रारंभ तक पथ का निरीक्षण किया।

इस क्रम में मंत्री ने राज्य उच्च पथ संख्या-78 के अंतर्गत कन्हौली से डुमरी तक निर्माणाधीन सड़क का जायजा लिया और विभिन्न स्तर पर हो रहे कार्यों की जानकारी ली। मंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया कि कार्यों को प्राथमिकता देते हुए सड़कों का निर्माण पूरा कराएं, ताकि इस वर्ष जून तक एनएचएआई को स्टेट हाईवे 78 तथा 6 लेन पटना रिंग रोड को निर्माण के लिए सौंप दिया जाए। डुमरी पर निर्माणाधीन आरओबी की भी मंत्री ने समीक्षा की तथा जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने भारतमाला परियोजना के अंतर्गत प्रस्तावित औरंगाबाद से आ रही सड़क जो एसएच 78 पर मिलनी है, का भी स्थल निरीक्षण किया। चूंकि भारतमाला परियोजना के अंतर्गत प्रस्तावित यह सड़क पूरी तरह ग्रीन फिल्ड परियोजना है, जो हाजीपुर होते हुए दरभंगा तक जाएगी।

उन्होंने रिंग रोड के निर्माण पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि रिंग रोड के निर्माण के बाद आसपास के क्षेत्र का विकास होगा। निरीक्षण के दौरान एसएच 78 के निर्माण में मिट्‌टी सुदृढ़ीकरण के लिए अपनाए गए अंतरराष्ट्रीय तकनीक से मंत्री को अवगत कराया गया।

भूमि अधिग्रहण की समस्या का जल्द निपटारा करेगी सरकार
पटना रिंग रोड के निर्माण में आ रही भूमि अधिग्रहण की समस्या पर मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण की समस्या का जल्द निपटारा करेगी तथा शेष बचे हुए भाग में आवश्यक निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। अफसराें ने कन्हौली से दनियावां तक के पथ का प्रजेंटेशन दिया।

प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने बताया कि एचएच 78 के निर्माण में भूमि अधिग्रहण पूरा हाे गया है। जून तक काम पूरा करा लिया जाएगा। इस दौरान मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार, महाप्रबंधक सुरेश कुमार, उप महाप्रबंधक (तकनीकी) नवाब आलम तथा संवेदक के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें