• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Instructions To Complete The Process Of Public Auction Of Seized Vehicles In The Police Stations Of The District Within 15 Days

तैयारी:जिले के थानों में जब्त वाहनों की सार्वजनिक नीलामी की प्रकिया 15 दिनों के अंदर पूरी करने के निर्देश

हाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देतीं डीएम - Dainik Bhaskar
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देतीं डीएम
  • जिला में शराब विनष्टीकरण 95 प्रतिशत से कम होने पर डीएम ने अधिकारियों पर नाराजगी प्रकट की

जिले के किसी भी थाना में जब्त देसी या विदेशी शराब का स्टॉक पाए जाने पर जिम्मेवार प्रशासनिक अफसर के साथ संबंधित थानेदार के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी। किसी थाने में जब्त शराब का स्टॉक नहीं रहना चाहिए। शराब जब्ती के तिथि से एक सप्ताह के अंदर उसे विनष्टीकरण का प्रस्ताव निश्चित रूप से सक्षम प्राधिकार के पास भेज दिया जाना जरूरी होगा। अगर ऐसा नहीं पाया गया तो कार्रवाई तय है। ये बातें वीडियो काॅन्फेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी थानेदारों को टास्क देते हुए डीएम उदिता सिंह व एसपी अशोक कुमार सिंह ने कही।

समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में वीडियो काॅन्फेंसिंग के माध्यम से सभी थाना प्रभारियों के साथ शराब विनिष्टीकरण व थाने पर जब्त किये गए वाहनों की नीलामी प्रक्रिया की समीक्षा की गई। सभी थाना प्रभारियों को डीएम उदिता सिंह ने स्पष्ट स्पष्ट रूप से निदेश देते हुए कहा कि थानों में जब्त पड़े शराब का विनष्टीकरण सभी प्रक्रियाओं को पूर्ण करते हुए एक सप्ताह के अंदर करना सुनिश्चित करें। थाना में जब्त किया गया शराब नहीं रहना चाहिए। शराब जब्ती के एक सप्ताह के अंदर उसके विनष्टीकरण का प्रस्ताव निश्चित रूप से सक्षम प्राधिकार के पास भेज दिया जाय।

एक लाख लीटर शराब नष्ट किया जाना बाकी है
डीएम ने पाया कि जिला के सभी थानों को मिलाकर लगभग एक लाख लीटर शराब अब भी बची है, जिसे विनष्ट किया जाना है। जिला में विनष्टीकरण का दर 85 प्रतिशत पायी गयी, जबकि यह 95 प्रतिशत से कम स्वीकार्य नहीं होगा। इसे देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को इस कार्य को प्राथमिकता देते हुए निष्पादित करने का निदेश दिया गया। उन्होंने कहा मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत उत्पाद वादों में थानों पर रखी गयी अधिग्रहित वाहनों की सार्वजनिक नीलामी कराने का निर्देश देते हुए कहा वाहनों के जब्ती के 15 दिनों के अंदर हर हाल में प्रस्ताव उपस्थापित कर निर्धारित प्रक्रिया शुरू करें।

खबरें और भी हैं...