पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:खाद की कालाबाजारी की सूचना पर जांच टीम ने उर्वरक दुकानों की जांच की

अंबाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिक मूल्य पर खाद बेचने वाले दुकानदारों के विरूद्ध होगी कार्रवाई

यूरिया खाद की कालाबाजारी की सूचना पर कृषि विभाग की टीम ने प्रखंड के विभिन्न उर्वरक दुकानों का जांच किया।जांच टीम में पौधा संरक्षक के सहायक निदेशक जावेद आलम, कृषि समन्वयक आशुतोष कुमार, कामदार राजेश्वर राम, किसान सलाहकार दीपक कुमार शामिल रहे। जांचकर्ताओं ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी अश्विनी कुमार के निर्देश पर जिले के थोक व खुदरा खाद दुकानों की जांच की जा रही है ।

जांच टीम द्वारा प्रखंड के एरका, दधपा, रसोइया व कुटुंबा में दुकानों की जांच की गई। जिनमें तीन दुकान बंद पाया गया। सहायक निदेशक ने बताया कि एरका कॉलोनी विंध्यवासिनी ट्रेडर्स की जांच की गई जहां दुकानदार के जगह इनका बेटा बैठा हुआ था। गोदाम की जांच के दौरान स्टॉक व रजिस्टर सही पाया गया।

वहीं शुभम ट्रेडर्स दधपा के प्रोपराइटर परमानंद सिंह तथा नंदिनी ट्रेडर्स रसोईया के प्रोपराइटर धनंजय सिंह दुकान पर मौजूद थे। जांच के क्रम में बिक्री पंजी एवं स्टॉक रजिस्टर का मिलान किया जो संतोष जनक पाया गया। उन्होंने बताया कि अभिषेक ट्रेडर्स सुल्तानपुर के प्रोपराइटर टीम पर नजर पड़ते ही दुकान का सटर डाउन कर गायब हो गया। इसी तरह शांति इंटरप्राइजेज हरिहरगंज रोड तथा कुटुंबा थाना मोड़ के समीप मनोज गुप्ता का दुकान भी बंद पाया गया। यह अभियान लगातार जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि जांच से संबंधित रिपोर्ट जिला कृषि पदाधिकारी को सौंपा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें