• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • It Is Going To Be Difficult For Those Who Do Not Take Corona Vaccine, Entry Will Not Be Available In Government And Private Offices

कोरोना टीका नहीं लेने वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें:पटना के सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में नहीं मिलेगी एंट्री, नौकरी पर भी खतरा

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन नहीं लेने वालों की बढ़ेगी मुश्किलें। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन नहीं लेने वालों की बढ़ेगी मुश्किलें।

अगर आपने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रशासन नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर लगातार सख्ती बरत रहा है। इसे लेकर पटना DM चंद्रशेखर सिंह ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों को सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में एंट्री नहीं दी जाएगी, जिन्होंने अब तक कोरोना का टीका नहीं लिया है। सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन पर ध्यान दिया जा रहा है। सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में भी कोरोना को लेकर फिर पुराने नियमों का पालन कराने की तैयारी है।

बसों में भीड़ को लेकर होगी सख्ती

परिवहन विभाग और जिला प्रशासन ने बसों में सीट से अधिक लोगों की यात्रा पर रोक लगाने का आदेश दिया है। बसों में खड़े होकर यात्रा करने वालों पर कार्रवाई होगी। आदेश दिया गया है कि बसों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ नहीं लगाई जाए। इसके लिए बस चालकों को भी निर्देश दिया गया है। कोरोना से बचाव और सुरक्षा को लेकर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस का आदेश दुकानदारों को भी जारी किया गया है।

बाहर से आने वालों पर रहेगी नजर

सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में बिना वैक्सीनेटेड लोगों को नहीं आने दिया जाएगा। DM ने कहा है कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में आने दिया जाएगा। कार्यालय के प्रभारी की यह जिम्मेदारी होगी कि वह अपने कर्मचारियों के बारे में पूरी जानकारी रखें कि उन्होंने टीका लगवाया है या नहीं।

दुकानदारों को लेकर फिर पुराना आदेश

दुकानों पर सुरक्षा को लेकर फिर पुराना आदेश प्रभावी करने को कहा गया है। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के साथ सैनिटाइजर का प्रयोग करना है। दुकानों के बाहर गोला बनाना है, जिससे भीड़ नहीं लगने पाए। प्रशासन ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है, जो कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। साथ ही कोचिंग संस्थानों और सिनेमा घरों के साथ जिम को भी 50 प्रतिशत के नियम का पालन करने को कहा गया है। भीड़ भाड़ वाले इलाकों में फिर पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा सकती है।

होटल और कर्मचारियों के लिए निर्देश

होटल और वहां काम करने वाले कर्मियों को लेकर भी आदेश जारी किया गया है। होटलों पर ऐसे लोगों को काम करने के लिए लगाया जाए, जो पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। वैक्सीन नहीं लेने वालों को काम पर नहीं रखा जाएगा। साथ ही आदेश दिया गया है कि होटल व अन्य प्राइवेट संस्थानों पर काम करने वाले कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का पूरा लेखा-जोखा संबंधित संस्थान के जिम्मेदार के पास होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...