पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:बूथ पर मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

हाजीपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत स्काउट-गाइड स्काउट शिक्षक के निर्देशन में निकली प्रभात फेरी

मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत स्काउट-गाइड स्काउट शिक्षक के निर्देशन में डोर टू डोर छात्रों ने जागरुकता अभियान चलाकर मतदाताओं को जागरूक किया। अभियान के माध्यम से स्काउट गाइड के शिक्षक और छात्रों ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में रैली, प्रभात फेरी, घंटी बजाओ अभियान सहित अनेक कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित व जागरूक किया। शुक्रवार को विभिन्न प्रखंडों में जिला टीम में शामिल रोवर स्काउट लीडर उमेश कुमार सिंह ,स्काउट मास्टर सौरभ कुमार, अभिषेक रंजन, धीरज कुमार वर्मा मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त स्काउट व गाइड को कोविड-19 के मध्य नजर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को जानकारी दिए।

डोर टू डोर अभियान के माध्यम दे रहे आमंत्रण

जिला संगठन आयुक्त श्री ऋतुराज ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान सभी स्काउट गाइड कैसे मतदाताओं का सहयोग करेंगे और मतदान के लिए लोगों को प्रेरित भी करेंगे तथा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को जागरूक करेंगे। डोर टू डोर अभियान के माध्यम से स्काउट गाइड अभिभावकों को आमंत्रण पत्र दे रहे हैं साथ ही मतदान करने का संकल्प दिला गया।

बूथ पर मास्क पहन कर ही है जाना
भारत स्काउट एवं गाइड ,वैशाली की ओर से जिले के वैसे सभी मतदान केंद्र पर मास्क पहन कर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगो को प्रेरित किया। स्काउट व गाइड को बताया गया कि दिव्यांग मतदाता या असहाय महिला व पुरुष मतदाता जिनकी सहायता की जानी है उन्हें सहायता करने के बाद हाथों की सफाई अच्छे ढंग से कर लेने के बारे में बताया गया। हाथों की सफाई हैंड वास या साबुन से करेंगे। साथ ही सेनेटाइजर का भी इस्तेमाल असहाय व्यक्तियों की सहायता, अनुशासन में रहकर मतदाताओं की सेवा करने के बारे में बताया गया। कार्यक्रम राजापाकर, देसरी ,भगवानपुर, वैशाली, हाजीपुर सहित कई प्रखंडों में प्रतिनियुक्त स्काउट व गाइड को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें