पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूपेश हत्याकांड:जेल में बंद रितुराज ने जमानत के लिए याचिका दायर की, काेर्ट ने पुलिस से मांगी केस डायरी

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगली सुनवाई 2 मार्च, अबतक 40 से अधिक संदिग्धों से पुलिस कर रही चुकी है पूछताछ

इंडिगाे मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में जेल में बंद आराेपी रितुराज ने काेर्ट में जमानत के लिए मंगलवार काे अर्जी दी है। रितुराज के वकील सूरज प्रकाश सिंह ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी 4 उमेश राय की अदालत में याचिका दायर कर इस मामले में उसे नियमित जमानत पर छोड़ने की मांग की।

उन्होंने अपने आवेदन में रितुराज को निर्दोष बताया। साथ ही इस मामले में रितुराज काे अवैध रूप से रिमांड करने की बात बताई। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने पुलिस को रूपेश हत्याकांड का केस डायरी पेश करने का आदेश दिया। जमानत पर अगली सुनवाई 2 मार्च काे हाेगी।

रूपेश की हत्या पिछले माह 12 जनवरी काे हुई थी। इस मामले में उनके बड़े भाई नंदेश्वर सिंह के बयान पर अज्ञात के खिलाफ शास्त्रीनगर थाना में केस दर्ज हुआ था। बाद में पुलिस ने इस मामले में रितु राज काे गिरफ्तार किया और फिर उसे अपने केस में आराेपी बनाने के बाद उसे रिमांड पर लेकर तीन दिनाें तक पूछताछ की थी।

5 और संदिग्धों काे हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

रूपेश हत्याकांड में पुलिस फरार चल रहे तीन आराेपिताें काे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। 2 जनवरी काे रितुराज काे गिरफ्तार कियोा गया था। उसके बाद से पुलिस एक भी आराेपी काे गिरफ्तार नहीं कर सकी। सूत्राें के अनुसार, फरार चल रहे तीनाें आराेपिताें काे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पांच और संदिग्धों काे हिरासत में लिया है।

इन पांचाें से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। बताया जाता है कि ये पांचाें फरार चल रहे तीनाें आराेपिताें के करीबी हैं और उन्हें पहचानते भी हैं। अब तक इन तीनाें फरार आराेपिताें काे गिरफ्तार करने के लिए 3 फरवरी से अबतक करीब 40 संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। इसके बावजूद घटना के 40 दिन के बाद भी रितुराज के अलावा किसी अन्य काे गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

वैसे पुलिस पटना से लेकर बिहार के कई जिलाें व झारखंड से लेकर अन्य राज्याें में छापेमारी करने का दावा कर रही है। सबसे खास बात यह है कि घटना के कारण पर सवालिया निशान बना हुआ है। वैसे पुलिस रितुराज के कबूलनामे पर इस घटना के पीछे राेडरेज बता चुकी है, पर पीड़ित परिजनाें ने इस थ्यूरी काे खारिज कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें