पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यहां तो जेल से जेलर ही फरार:पटना सिटी उपकारा को भगवान भरोसे छोड़ जेलर गायब, DM हुए नाराज, कहा- काट लो वेतन

पटना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटनासिटी उपकारा में निरीक्षण करते DM - Dainik Bhaskar
पटनासिटी उपकारा में निरीक्षण करते DM
  • समय से पहले ड्यूटी पर आने वाले 8 कर्मचारियों को किया सम्मानित
  • 18 लापरवाह कर्मियों का काटा गया एक-एक दिन का वेतन

जेल से कैदी के फरार होने की खबरें आती रहती हैं, लेकिन पटना सिटी उपकारा में तो जेलर शमशेर खां ही गायब मिले। कहां हैं, कब आएंगे, किसी को कोई पता ही नहीं था। कोई जानकारी नहीं मिलने पर DM चंद्र शेखर सिंह नाराज हो गए और कहा एक दिन का वेतन काट लिया जाए। उपकारा में जेलर के साथ डॉक्टर भी नदारद पाये गये। डॉक्टर साजिया इस्तियाक का भी एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया गया है। DM ने 8 कर्मियों को सम्मानित भी किया, जो समय से पहले ऑफिस आए। वहीं 18 ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है, जो अनुपस्थित पाए गए।

मनमानी पर नहीं लगी लगाम तो होगी बड़ी कार्रवाई
पटना सिटी उपकारा के निरीक्षण में कुल 102 महिलाएं मिलीं। DM ने महिलाओं के स्वास्थ्य जांच तथा दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उनके भोजन की गुणवत्ता में सुधार करने, परिसर की समुचित साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा प्रवेश द्वार पर पंजी की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

अनुमंडल कार्यालय में साढ़े 10 बजे पहुंच गए DM
DM साढ़े 10 बजे अनुमंडल कार्यालय पहुंच गए और परिसर स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण करने लगे। इस क्रम में उन्होंने अनुमंडल कार्यालय, RTPS काउंटर, लोक शिकायत निवारण कार्यालय, अवर निबंधन कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति तथा उपस्थिति पंजी की जांच की। निरीक्षण में 8 कर्मी समय से पूर्व ही कार्यालय में उपस्थित पाए गए। उन कर्मियों की सरकारी कार्य के प्रति कर्तव्यबोध को देखते हुए DM ने कार्यस्थल पर ही उन 8 कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। निरीक्षण के क्रम में 16कर्मी अनुपस्थित पाए गए। उन कर्मियो के 1 दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। अनुपस्थित कर्मियों में अनुमंडल कार्यालय के 10 कर्मी, लोक शिकायत निवारण कार्यालय के 4 कर्मी और रजिस्ट्री ऑफिस के 2 कर्मी थे।

67 में 17 का ही हो पाया वितरण
DM ने RTPS काउंटर पर वितरण पंजी का प्रतिदिन संधारण करने, वितरण का समय निर्धारित करने तथा वितरण काउंटर संबंधी संकेत प्रदर्शित करने का निर्देश दिया है। काउंटर पर मौजूद कर्मी द्वारा बताया गया कि जनवरी माह में कुल 67 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

फतुहा में DM के निरीक्षण में सामने आई सर्वर की स्पीड
DM जब फतुहा प्रखंड एवं अंचल कार्यालय पहुंचे तो वहां सर्वर की स्पीड की समस्या सामने आई। DMने अभिलेखागार तथा परिसर स्थित अन्य भवनों की स्थिति का निरीक्षण किया। RTPS काउंटर के निरीक्षण के क्रम में उपस्थित कर्मी ने बताया कि आज सर्वर डाउन रहने के कारण RTPS का कार्य बाधित है। इसमें सुधार के लिए बिहार राज्य प्रशासनिक सुधार मिशन को अवगत कराने का निर्देश दिया गया है। DM ने उपस्थित आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन देने तथा लिंक के माध्यम से प्रमाण पत्र डाउनलोड करने को कहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser