EWS आरक्षण के विरोध में धरना प्रदर्शन:जनतांत्रिक विकास पार्टी के कार्यकर्ता ने जताया आक्रोश, कहा- वोट बैंक के लिए दिया आरक्षण

पटना2 महीने पहले
धरना पर बैठे कार्यकर्ता।

पटन् में EWS आरक्षण के विरोध में जनतांत्रिक विकास पार्टी ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि EWS आरक्षण (आर्थिक आधार पर 10%) भारतीय संविधान के अनुच्छेद का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। यह न केवल बहुसंख्यको के हित के खिलाफ है बल्कि आर्थिक आधार पर आरक्षण देकर बहुसंख्यक के मुंह से निवाला छीनने के समान है।

उन्होंने कहा कि इस आरक्षण को देकर बहुसंख्यकों को आइना दिखाया जा रहा है। अब समय आ गया है कि बहुसंख्यक आबादी अपने हक की लड़ाई के लिए एकजुट हो और सामाजिक एकता के साथ चट्टानी एकता का परिचय दे। यहां की जनता जनतांत्रिक विकास पार्टी के सिद्धांतों को अपनाएं और बाबा साहब के सपनों को साकार करें।

उन्होंने कहा कि सरकार ने EWS आरक्षण को बिहार में लागू कर अपनी दोनों ही नीति का परिचय दिया है। हमें सतर्क रहना चाहिए इन दोगली नीतियों वाले सरकारों से। ना तो कोई आयोग बनाया गया और न ही कोई कमिटि बनाई गई। केवल सरकार अपने वोट बैंक के फायदे के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण दे दिया।

वही एकदिवसीय धरना को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ रंजन कुमार ने कहा कि जनतांत्रिक विकास पार्टी आम जनों की पार्टी है और आम सरोकार के मुद्दों को लेकर संघर्ष करती रही है।

खबरें और भी हैं...