पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जदयू और भाजपा के नेता बोले- कैबिनेट विस्तार कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं, सही समय पर हो जाएगा

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह व भाजपा नेता भूपेंद्र यादव। - Dainik Bhaskar
जदयू अध्यक्ष आरसीपी सिंह व भाजपा नेता भूपेंद्र यादव।
  • नीतीश कुमार व आरसीपी सिंह से मिले भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और डॉ. संजय जायसवाल, सीएम हाउस पहुंचे दोनों डिप्टी सीएम

जदयू और भाजपा के बड़े नेता जब गुरुवार को मिले, तो कैबिनेट विस्तार और विधानपरिषद सदस्यों के चयन के मुतल्लिक गलियारे में खासी चर्चा रही। माना जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार पर जदयू और भाजपा के बीच सहमति लगभग बन गई है; अगले हफ्ते यानी खरमास के बाद विस्तार संभावित है।

पूछे जाने पर दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि कैबिनेट विस्तार कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है। यह उपयुक्त समय पर हो जाएगा। हालांकि उन्होंने इसकी तारीख नहीं बताई। भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव का कहना था कि हमारा पूरा शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संपर्क एवं चर्चा में है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि हमलोगों के बीच बराबर संवाद कायम है। कैबिनेट विस्तार कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है। यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। सब लोगों से बात करके यह काम उपयुक्त समय पर हो जाएगा। भूपेंद्र यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल पहले आरसीपी सिंह से जदयू कार्यालय में मिले।

भूपेंद्र ने आरसीपी को जदयू का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। आरसीपी ने कहा कि उनसे कोई राजनीतिक बात नहीं हुई। बाद में भूपेंद्र यादव, डॉ. संजय जायसवाल तथा उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी मुख्यमंत्री आवास गए। वहां उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हुई। बताया जाता है कि बातचीत का खास एजेंडा कैबिनेट विस्तार तथा विधानपरिषद के सदस्यों का चयन रहा। हालांकि, दोनों दलों ने इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया।

हम लोग हमेशा खुश रहते हैं : आरसीपी
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा कि हमलोग हमेशा खुश रहते हैं। दुख की क्या बात है? उनसे अरुणाचलप्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर सवाल पूछा गया था। ध्यान रहे कि अरुणाचलप्रदेश में भाजपा ने जदयू के 6 विधायकों को अपने साथ कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser