पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • JDU Reminded The Government's Actions And RJD's Rule, Here RJD Called Tejashwi The Leader Of The People

सुर संग्राम:जदयू ने सरकार के कार्यों व राजद का शासन याद दिलाया, इधर राजद ने तेजस्वी को जनता का नेता बताया

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जदयू का नया चुनाव प्रचार गीत ‘नीतीशे कुमार कहे सारा बिहार’।
  • ‘जहां गूंजता था इलाका राइफल से, वहां बहनें पढ़ने जाती साइकिल से’
  • जनसेवा वाला राह जे चलेला, भइया तेजस्वी... हमनी के प्यारा लगेलन

‘जहां गूंजता था इलाका पूरा राइफल से, वहां बहनें पढ़ने को जाती अब साइकिल से।’ यह जदयू के चुनाव प्रचार गीत की लाइन है। पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी ने रविवार को इसे जारी किया। 2 छोटे अलग-अलग वीडियो क्लिप में गाने के रूप में राजद राज की पूरी दास्तान है और इससे तुलना कर नीतीश कुमार के शासन का सुनहरा फर्क बताया गया है।

गाने की हर दो लाइन के बाद की लाइन है-’परखा है जिसको चुनेंगे उसी को। नीतीशे कुमार कहे सारा बिहार।’ पहले क्लिप की कुछ लाइनें हैं-’हमरे मन को वही भाया, जो भईया करके दिखाया। बिहार को समझा जिसने अपना परिवार, वो है अपना नीतीश कुमार।’ यह क्लिप नीतीश सरकार द्वारा हर घर बिजली, नल का जल, रोजगार व आवास मुहैया कराने जैसे कार्यों पर केंद्रित है। दूसरे क्लिप में राजद शासनकाल का जिक्र है। कुछ लाइनें हैं-’बदहाल था जिसका हाल कबसे जाने ऐसे एक संसार की। अतीत की बात था पीड़ित बिहार, यहां सीमित थे अवसर नहीं विकास।

जब अधिक बढ़े यहां पतित के पाप, सब जन ने चुना तब नीतीश कुमार। ... ज से जो द से दुख यू से तुम जो दुख तुम्हारा समझे, लाए हक तुम्हारा लड़ के, उसे वोट डालो कस के। ... जहां गूंजता था इलाका पूरा राइफल से, वहां बहनें अब जाती पढ़ने को साइकिल से।’

बिहार में का बा का जवाब वीडियो के जरिए बिहार में ई बा गाकर दिया
चुनावी माहौल में नेहा सिंह राठौर का गाया गाना बिहार में का बा खूब चर्चित हुआ है। नेहा के गाने को विपक्ष ने हाथोहाथ लिया और इसे सोशल मीडिया पर दौड़ा दिया। लोगों की जुबान पर यह गाना चढ़ने लगा। नेहा के इस गाने का जवाब बिहार की ही चर्चित मैथिली ठाकुर ने दिया।

मैथिली ने बिहार में ई बा गाने का वीडियो जारी किया। मैथिली ठाकुर ने सोशल मीडिया पर मैथिली भाषा में बना वीडियो साझा किया है। जिसमें, उन्होंने गाने के जरिए बताने की कोशिश की है कि मिथिला में सबकुछ है। मिथिला में दरभंगा एयरपोर्ट है तो वहीं एम्स भी बन रहा है।

मैथिली के गाने में हर गांव में सड़क और 24 घंटे बिजली का जिक्र है। वहीं, उन्होंने गाने के माध्यम से कहा है कि जो स्कूल झोपड़ी में चल रहा था, वो अब पक्के मकान में है। मैथिली के वीडियाे काे एनडीए ने साेशल मीडिया पर प्रसारित किया।

राजद का नया चुनावी सांग लांचः ‘इस बार तेजस्वी भव: बिहार’
तल्ख चुनावी भाषणों की रस्साकशी के बीच बिहार में अब संगीतमय जुगलबंदी भी परवान पर है। बिहार में का बा...बिहार में ई बा... की धुन अभी लोगों के दिलों दिमाग पर छाई ही थी कि चुनावी प्लेटफार्म पर एक नया राग लांच हो गया- माटी बिहार जेकर माथा मेें सजेला...जनहित के खातिर जे पल-पल जिएला...जनता के हक की लड़ाई लड़ेला...जनसेवा वाला राह जे चलेला...भइया तेजस्वी हमार हमनी के प्यारा लगेलन...। राजद के चुनावी बैंड की यह नई धुन है। रविवार को ही इसे लांच किया गया है।

3 मिनट 16 सेकेंड के इस संगीतमय वीडियो में तेजस्वी को जनता के नेता के तौर पर पेश करने की कोशिश की गई है। मंच पर भाषण देते...गांव की पगडंडियों पर चलते..। गरीबों से बतियाते...और चांदी का मुकुट धारण करते..। सबकुछ है इस वीडियो में और बैक ग्राउंड से सुरीली धुन...भइया तेजस्वी हमार हमनी के प्यारा लगेलन..।

गाने के अंत में राजद को वोट देने की अपील के साथ यह भी कहा गया है कि इस बार तेजस्वी भव: बिहार। दरअसल राजनीतिक दलों ने खुद को और अपने-अपने टॉप नेताओं को प्रमोट करने के लिए वोटरों के बीच साॅन्ग कैंपेन शुरू किया है। कोशिश हो रही है कि गांव-जवार तक सहूलियत से उनकी ब्रांडिंग हो जाए। हालांकि बिहार के लिए यह पहला मौका नहीं है।

खुल गए तुम्हरे मैले इरादे... बोले बिहार अबकी बदले सरकार

कांग्रेस पार्टी ने रविवार को बोले बिहार बदले सरकार गीत लांच किया है। इस गीत के बाेल हैं- हमका बहुते लूटे भैया, तुम तो बहुते झूठे भैया। हमरे सपने टूटे भैया, तब तो दम ही टूटे भैया। बोले बिहार अबकी बदले सरकार, बोले बिहार महागठबंधन सरकार। हम तो लोग हैं सीधे सादे, तुमने बढ़-चढ़कर किए थे वादे, पूरे हुए न अब तक आधे।

खुल गए तुम्हरे मैले इरादे। बोले बिहार अबकी बदले सरकार। अपने बंद करवाने केस... उतरा झूठा तुम्हरा भेस, अब तो लाएंगे कांग्रेस सरकार। तुमने ना की हमरी, अब हमको तुम्हरी न दरकार... न रोजगार का ढंग न ही शिक्षा का संग, दिन-दिन लड़ते हैं बच्चे जिंदगी से जंग। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को सदाकत आश्रम में कांग्रेस का अभियान गीत बोले बिहार, बदले सरकार काे लांच किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें