पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरी:पातेपुर में घर से ~ 80 हजार व 3 लाख के आभूषण चोरी

पातेपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर में रखे महंगे कपड़े पर भी किया हाथ साफ

पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव में एक घर की दीवार फांदकर चोरों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की घटना में चोरों ने अलमीरा में रखे 80 हजार रुपए नकद समेत लगभग तीन लाख के आभूषण एवं महंगे कपड़े आदि की चोरी कर चलते बने। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव निवासी अमरजीत महतो की पत्नी नीतू देवी एवं उनके घर के अन्य सदस्य खाना खाने के बाद सो गए थे। देर रात दो बजे के आसपास घर मे रखे अलमीरा खुलने की आहट मिलने पर नींद खुल गई।

जब इन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो अलमीरा का सारा सामान घर मे इधर-उधर बिखरा पड़ा है तथा अलमीरा खुला हुआ है। घर में बिखरे सामान देख कर इनके होश उड़ गए। घटना की जानकारी परिवार के अन्य सदस्यों को देने के बाद मौके पर आसपास के लोग जुट गए। जब लोगो ने टूटे अलमीरा में सामान की जांच की तो पता चला कि चोरों ने अलमीरा में रखे जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण तथा 20 हजार रुपए नकद की चोरी कर चुके थे। वहीं उनकी पुत्री पूजा कुमारी के बैग में रखे लगभग लाखों रुपये के आभूषण समेत बैग में रखे 50 हजार रुपए नकद भी गायब था।

गृहस्वामी के अनुसार चोरी की इस भीषण घटना में लगभग साढ़े तीन लाख से अधिक का जेवर तथा नकद रुपए की चोरी होने का अनुमान लगाया गया है। इस संबंध में गृहस्वामी ने बलिगांव थाने में आवेदन देकर गांव के ही लक्ष्मी ठाकुर के पुत्र भष्मान भास्कर द्वारा पुत्री पूजा कुमारी को कोचिंग पढ़ाने के क्रम में कहा था कि मैं जब चाहूं इस घर को तितरबितर कर दूंगा क्योंकि उक्त शिक्षक का एक जुड़वा भाई है जो ठीक उसी के जैसा है। वह बाहर रहता है इसलिए गांव के कोई लोग उसे नही जानते है। भष्मान भास्कर दो वर्षों तक उक्त घर मे पढ़ाने आया करता थ। जिससे घर के बारे में उसे पूरी जानकारी थी। इस आधार पर उक्त गृहस्वामी नीतू देवी ने शक के आधार पर शंका जाहिर करते हुए थाने में आवेदन उक्त शिक्षक को आरोपित करते हुए शिकायत दर्ज कराई है। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच छानबीन कर रही है।

खबरें और भी हैं...