पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एप्रोच रोड निर्माण में आएगी तेजी:कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल का दिसंबर तक पूरा हाेगा निर्माण, 67 पायों में से 55 का फाउंडेशन तैयार

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना की तरफ कच्ची दरगाह से नवनिर्मित पटना-बख्तियारपुर (एनएच- 30) हाईवे तक एप्रोच रोड बन रहा है। - Dainik Bhaskar
पटना की तरफ कच्ची दरगाह से नवनिर्मित पटना-बख्तियारपुर (एनएच- 30) हाईवे तक एप्रोच रोड बन रहा है।

कच्ची दरगाह-बिदुपुर सिक्स लेन ब्रिज परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण लगभग पूरा हो गया है। बिहार राज्य पथ विकास निगम (बीएसआरडीसी) के एमडी पंकज कुमार ने शुक्रवार को इसका स्थल निरीक्षण किया और बताया कि इस प्रोजेक्ट के सभी 67 पायों में से 55 का फाउंडेशन निर्माण पूरा हो गया है। बचे 12 पायाें का निर्माण जून 2021 तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

पटना और बिदुपुर दोनों तरफ एप्रोच रोड के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। इसी वर्ष दिसंबर में इसे बना देने का लक्ष्य है। उन्होंने 19.76 किलोमीटर लंबे पूरे प्रोजेक्ट का स्थल भ्रमण किया। इसके बाद उन्होंने निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए वैशाली के डीएम से भी मुलाकात की और कुछ बचे हुए जमीन मालिकों के भुगतान में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्माण करने वाली एजेंसी एलएंडटी-देवु के अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्माण के संबंध में पूरी जानकारी हासिल की।

एनएच-30 तक एप्रोच राेड
गंगा नदी पर इस सिक्स लेन एक्स्ट्रा डोज केबल ब्रिज के बन जाने से राघोपुर दियारा भी बदल जाएगा। ब्रिज पर दियारे से भी चढ़ने की व्यवस्था की जा रही है। 4988 करोड़ की कुल लागत वाले इस ब्रिज का पटना सिरा एनएच-30 पर सबलपुर में तो वैशाली सिरा एनएच-103 पर चकसिकंदर में गिर रहा है। पटना की तरफ कच्ची दरगाह से नवनिर्मित पटना-बख्तियारपुर (एनएच- 30) हाईवे तक एप्रोच रोड बन रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें