'IPS बनना चाहता था, जिंदगी ने एक्टर बना दिया':क्रांति प्रकाश बोले- बिहारियों के साथ ही बिहार आगे बढ़ेगा

पटना7 महीने पहले

रक्तांचल में विजय सिंह का धमाकेदार किरदार निभाने वाले क्रांति प्रकाश झा ने बिहार के युवाओं को अपनी जिंदगी से स्ट्रगल शब्द हटाने की सलाह दी है। विजय सिंह ने बताया कि युवाओं को स्ट्रगल की जगह चैलेंज लेना चाहिए। दरअसल, फिल्म एमएस धोनी में सुशांत सिंह राजपूत को हेलिकॉप्टर शॉट सिखाने वाले क्रांति बिहार यूथ कॉन्क्लेव में हिस्सा लेने पटना आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने दैनिक भास्कर से खास बातचीत की।

बिहार आने का मकसद क्या है?

जवाब- पटना के ज्ञान भवन में आयोजित बिहार यूथ कॉन्क्लेव में हम सब युवा मिलकर विचार करना चाहते हैं कि बिहारी के साथ बिहार आगे क्यों नहीं बढ़ता? क्योंकि बिहारियों के साथ अगर बिहार आगे बढ़ेगा तभी बिहारियों की असल तरक्की होगी। कहने को तो बिहार में आर्यभट्ट, बुद्ध जैसे कई बड़ी हस्ती हुई लेकिन, आज का बिहार कैसा है. इस बात को जानने के लिए हम एक मुहिम छेड़ेंगे और इस मुहिम को हम बिहार के हर जिले तक ले जाने की कोशिश करेंगे।

एक्टर क्रांति प्रकाश झा।
एक्टर क्रांति प्रकाश झा।

बिहार से मुंबई पहुंच कर बॉलीवुड तक का सफर कैसे तय किया?

जवाब- लोग मिलते गए, कारवां बनता गया। गीता में ऐसा लिखा है, भगवान कृष्ण ने अर्जुन को कहा था कि तू करता है वही है जो तू चाहता है और होता वह है जो मैं चाहता हूं। फिर तू कर वही जो मैं चाहता हूं और होगा वही जो तू चाहता है। इसलिए मैं भगवान के बताए रास्ते पर चल रहा हूं जहां पर उन्होंने मेरे लिए दिशा तय की है कि मुझे फिल्म लाइन में जाना है।

बिहार यूथ कॉन्क्लेव में युवाओं को संदेश तो देंगे, लेकिन हमारे भास्कर के दर्शकों को क्या संदेश देना चाहेंगे?

जवाब- संदेश तो मैं बहुत कुछ देना चाहता हूं, हालांकि मैं आजकल प्यार-मोहब्बत की बातें खूब लिखता हूं क्योंकि प्यार में मुझे बहुत विश्वास है। इसलिए मैं दर्शकों को यही संदेश दूंगा कि इस संसार में प्यार की बहुत कमी है, इसलिए जितना हो सके प्यार बांटते रहे। क्योंकि एक दिन सबको जाना है।