दानापुर में लू लगने से मजदूर की मौत:भूख की वजह से सड़क किनारे पड़ा था, किसी ने पानी तक नहीं दिया

पटना5 महीने पहले

पटना के दानापुर में रविवार की दोपहर तेज धूप और लू की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दानापुर थाना प्रभारी प्रथम दृष्टा में मामला लू लगने से मौत की बात बता रहे हैं।

लोगों से मिली जानकारी के अनुसार दानापुर के त्रिभुवन पार्क के नजदीक रविवार की दोपहर एक व्यक्ति सड़क के किनारे बैठ कर पानी की मांग कर रहा था।वह आदमी काफी भूखा और प्यासा था। उस रास्ते से कई लोग गुजरे। लेकिन किसी ने उस गरीब को पानी पिलाना मुनासिब नहीं समझा। कुछ देर बाद ही भूख और प्यास से तड़प तड़प कर वह मजदूर त्रिभुवन पार्क के नजदीक खेत में गिर पड़ा। आज अचानक उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी कमलेश्वर प्रसाद ने बताया कि आसपास के लोगों से सूचना मिली की एक मजदूर प्यासा था और वह पानी की मांग कर रहा था। काफी देर तक वो पानी खोजता रहा लेकिन उसे पानी नहीं मिली। इस बीच तेज लू और गर्मी के कारण उसकी अचानक मौत हो गई। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टा में मामला लू लगने से मौत प्रतीत हो रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उक्त व्यक्ति मजदूरी करके अपना पेट पालन करता होगा।