ICU में लालू...बेटी रोहिणी हुईं इमोशनल:वीडियो कॉल पर पिता से बात कर रो पड़ीं, शेयर की अस्पताल की तस्वीर; लिखा- पापा मेरे हीरो

पटना3 महीने पहले

RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव दो दिनों से पटना के पारस अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को वो घर में ही सीढ़ियों से गिर गए थे। इसके बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। उन्हें सोमवार सुबह साढ़े तीन बजे पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. आशिफ रहमान ने कहा है कि डॉक्टरों का पैनल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है। उनकी सेहत स्थिर है। ऑब्जर्वेशन के लिए उन्हें ICU में विशेष निगरानी में रखा गया है। इधर, लालू के स्वास्थ्य को लेकर उनके परिवार के साथ ही सभी समर्थक भी चिंतित हैं। PM नरेंद्र मोदी ने भी बेटे तेजस्वी यादव से बातचीत कर उनका हाल जाना है और जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

लालू को देखने पारस हॉस्पिटल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे। कहा कि डॉक्टरों के अनुसार उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। बाबा केदारनाथ से उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
लालू को देखने पारस हॉस्पिटल पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे। कहा कि डॉक्टरों के अनुसार उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। बाबा केदारनाथ से उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

बेटी रोहिणी ने भावुक होकर शेयर की अस्पताल के अंदर की तस्वीरें

इससे पहले मंगलवार सुबह लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर अस्पताल के अंदर की तस्वीरें शेयर की हैं। रोहिणी ने लालू यादव से फोन पर वीडियो कॉल से बात की। इस कॉल में वे पिता को देखकर रोने लगीं। इसी कॉल का स्क्रीन शॉट उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है। लिखा- मेरे पापा मेरे हीरो हैं। हर बाधाओं से जिसने पाई है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं हैं जिनकी शक्ति।

रोहिणी ने ट्वीट में लिखा कि पिता मेरी रीढ़ हैं।
रोहिणी ने ट्वीट में लिखा कि पिता मेरी रीढ़ हैं।

लालू की सेहत में सुधार दिखा

पारस हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिनटैंडैंट डॉ. आशिफ रहमान ने दैनिक भास्कर को बताया कि हॉस्पिटल की मल्टी डिसिप्लिनरी एक्सपर्ट टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। वे ICU में भर्ती हैं। उनका स्वास्थ्य स्थिर है और उसमें सुधार भी हो रहा है।

जानकारी है कि जरूरत पड़ने पर लालू प्रसाद को कभी-कभी ऑक्सीजन भी दी जा रही है। रविवार को देर शाम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में अपने कमरे की सीढ़ी चढ़ते समय वे गिर गए थे और उनके दाएं कंधे की हड्डी में फैक्चर हो गया था। उन्हें कमर में भी काफी चोट आई थी।

फ्रैक्चर के इलाज के बाद वे राबड़ी आवास तो आ गए, लेकिन रविवार की रात में उन्हें काफी बेचैनी रही। जब परेशानी काफी ज्यादा बढ़ गई तो उन्हें सोमवार की सुबह साढ़े तीन बजे पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा था।

भर्ती होते ही अस्पताल में लगा शुभचिंतकों का जमावड़ा

लालू यादव किडनी, हार्ट, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर की बीमारी से ग्रस्त हैं। उनकी कमजोरी भी बढ़ गई है। उनकी उम्र 75 साल है और कई तरह की बीमारियों से ग्रस्त रहने के कारण ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर पर नियंत्रण रखना पड़ता है। किडनी के मरीज की सेहत स्थिर रखने के लिए यह जरूरी होता है।

पारस हॉस्पिटल में भी डॉक्टरों को उनकी पुरानी बीमारियों से जुड़ी दवा के साथ ही फ्रैक्चर से जुड़ी दवा को बैलेंस करना पड़ रहा है।

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, छोटे बटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, बहू राजश्री यादव, पत्नी राबड़ी देवी सभी पारस हॉस्पिटल आते जाते रहे। सोमवार को पूरे दिन लालू प्रसाद के शुभचिंतकों का जमावड़ा लगा रहा।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

खबरें और भी हैं...