पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिखाई सख्ती:निषेधाज्ञा क्षेत्र में दो प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी कर रहे समर्थकों पर लाठीचार्ज

हाजीपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निरीक्षण को पहुंचे थे तिरहुत प्रमंडल आयुक्त उसी समय समाहरणालय गेट पर हो रही थी नारेबाजी

स्थानीय समाहरणालय स्थित मुख्य गेट पर पुलिस को उस वक्त लाठी चलाकर भीड़ को तीतर-बितर करना पर जब तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त का चुनाव कार्य निरीक्षण के समाहरणालय आने वाले थे। दरअसल, तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त को आने के समय ही हाजीपुर से नामांकन दाखिल करने के लिए दो निर्दलीय प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मुख्य गेट पर पहुंच गए थे। गुरुवार को हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी अजीत सिंह और कृष्णा सोनी के समर्थक समाहरणालय के मुख्य गेट पर अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे।

उसी समय तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त की गाड़ी समाहरणालय में आ रही थी। विधि-व्यवस्था को लेकर समाहरणालय मुख्य गेट पर मैजूद सदर एसडीओ और एसडीपीओ ने समर्थकों को नारा लगाने और अवरुद्ध हुए सड़क से हटने के लिए समझा रहे थे, लेकिन प्रत्याशियों के समर्थक हटने को तैयार नही थे। पदाधिकारियों का आदेश होते ही मुख्य गेट पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज शुरू होते ही दोनों निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक भाग खड़े हुए। इसके बाद समाहरणालय के मुख्य गेट से भीड़ खत्म हुई। समाहरणालय स्थित मुख्य गेट पर भीड़ हटते ही तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त की गाड़ी भी आ गई।

मौके से हंगामा कर रहे दो लोग हिरासत में लिए गए

दो समर्थकों को पुलिस ने लिया हिरासत में
समाहरणालय स्थित लाठीचार्ज के दौरान कुछ लोगों को हल्की फुल्की चोटें जरूर आई हैं, लेकिन किसी की घायल होने की सूचना नहीं है। जबकि प्रत्याशी के दो समर्थक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। नामांकन कार्य समाप्ति के बाद हिरासत में लिए गए समर्थकों को छोड़ दिया गया। वहीं, मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कोरोना संक्रमण के निर्देशों का पालन नहीं
कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार के जारी गाइडलाइन का पालन नामांकन के दौरान प्रत्याशियों के साथ आये समर्थक मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। जिस लेकर प्रत्याशियों के साथ सैकड़ों की संख्या में समर्थक नामांकन में पहुंच रहे है। नामांकन करने पहुंच रहे राष्ट्रीय क्षेत्रीय पार्टी या निर्दलीय प्रत्याशी अपना जनाधार दिखाने के लिए सैकड़ों की संख्या में नामांकन कराने प्रत्याशियों के साथ पहुंच रहे हैं। प्रत्याशियों के समर्थक उत्साह को लेकर अपनी जान की भी परवाह नहीं कर रहे। जिससे समर्थक सरकार के निर्देश सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाए ही सैकड़ों की संख्या में नामांकन में पहुंच रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें