शिकंजा:यूट्यूब से सीखा एटीएम काटना; राजस्थान से आकर पटना में देने लगा इसकी ट्रेनिंग, फिर बना लिया गिराेह

पटना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी।
  • एटीएम काटने के साथ लूटपाट करने वाले छह अपराधी गिरफ्तार, सरगना एमकाॅम पास

राज्स्थान से पटना आकर एटीएम काटने की ट्रेनिंग देने वाले सरगना समेत छह अपराधियाें काे पुलिस ने गिरफ्तार किया। यह गिराेह एटीएम काटने के साथ बाइक और कार की लूट की वारदाताें काे भी अंजाम देता है। पाटलिपुत्र पुलिस ने पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में छापेमारी कर पांच अपराधियाें काे गिरफ्तार किया।

फिर उनकी निशानदेही पर एक और शातिर काे दीघा थाना इलाके से पकड़ा। गिरफ्तार शातिराें में राजस्थान के चुरू का अखिल कुमार, शिवहर का अनिल कुमार सहनी उर्फ विक्की, राेहतास का विकास कुमार, लखीसराय का राहुल कुमार, मुजफ्फरपुर का अाकाश झा और शास्त्रीनगर का माेहित शामिल है। उनके पास से 7.65 एमएम की एक पिस्टल, 7.65 एमएम के पांच कारतूस, 6 माेबाइल, दाे धारदार हथियार, लूट की दाे पल्सर व एक अपाचे, 2600 रुपए, अाधार कार्ड, वाेटर कार्ड आदि बरामद किए गए। ये सभी शास्त्रीनगर, पाटलिपुत्र, दीघा में किराया के मकान में रहते थे।

दीघा-आर ब्लाॅक सिक्स लेन पर लूटनी थी कार व बाइक
राजस्थान के चुरू का अखिल कुमार दाे साल से पटना में रह रहा है। इसके बहनाेई का बेकरी का काराेबार है। अखिल एमकाॅम तक पढ़ा है। उसने यूट्यूब से एटीएम काटने का गुर सीखा। इसकी ट्रेनिंग भी ले चुका है। बहनाेई के पास पटना अाया ताे उसकी संगत अपराधियों से हाे गई। उसने एटीएम काटने की ट्रेनिंग देनी शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार, अखिल और उसके गिराेह ने पाटलिपुत्र गाेलंबर के पास स्थित एक्सिस बैंक की एटीएम काे काटा था, पर उसमें कैश नहीं था। इससे पहले गांधी मैदान में भी उसने प्रयास किया।

इसके अलावा पटना और अन्य शहराें में भी एटीएम काट चुका है। अन्य गिरफ्तार अपराधी अखिल के साथ बाइक व कार लूट की करते हैं। सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी ने बताया कि सूचना मिली कि पाटलिपुत्र पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में कुछ अपराधी हथियार के साथ जमा हुए हैं। उसके बाद टाउन एएसपी स्वर्ण प्रभात और पाटलिपुत्र थानेदार एसके शाही काे इसकी सूचना दी गई। दाेनाें पुलिस अधिकारी सुरक्षाकर्मियाें के साथ पहुंचे और घेराबंदी कर अखिल समेत 5 काे गिरफ्तार कर लिया।

फिर दीघा थानेदार राजेश कुमार सिन्हा ने दीघा से एक काे दबाेचा। पूछताछ में इन लाेगाें ने बताया कि शुक्रवार की रात दीघा-आर ब्लाॅक सिक्स लेन पर बाइक व कार लूटने के लिए सभी जमा हुए थे। इस गिराेह ने शास्त्रीनगर, एसकेपुरी, दीघा, रूपसपुर, सचिवालय थाना इलाके में बाइक लूट की आधा दर्जन घटनाएं की हैं।