पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव लड़ने की हसरत रह गई अधूरी:फुलवारी के लोजपा प्रत्याशी सुरेश और बांकीपुर से निर्दलीय सुषमा का पर्चा रद्द, दोनों भाजपा के बागी

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुषमा साहू ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को उन्हाेंने प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल को त्यागपत्र साैंपा।
  • 32 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, अब मैदान में बचे 182, नाम वापसी 19 तक

भाजपा से बगावत कर नामांकन करने वाले दो उम्मीदवारों की चुनाव लड़ने की हसरत पूरी नहीं हो सकी। बांकीपुर से निर्दलीय उम्मीदवार सुषमा साहू और फुलवारीशरीफ से लोजपा प्रत्याशी सुरेश पासवान का नामांकन रद्द हो गया। सुरेश पासवान के नामांकन पत्र में लाेजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हस्ताक्षर नहीं थे।

दूसरे चरण में शामिल पटना जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की शनिवार को जांच हुई। इसमें 32 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया। अब कुल 182 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। उधर बांकीपुर से मैदान में उतरी प्लूरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी को निर्दलीय घोषित कर दिया गया है।

उधर पहले चरण के 5 विधानसभा क्षेत्रों में 536 बुजुर्ग, दिव्यांग और कोविड संक्रमित मतदाता पोस्टल बैलट से वोटिंग करेंगे। इसमें मोकामा में 197 मतदाता, बाढ़ में 131, मसौढ़ी में 73, पालीगंज में 61, विक्रम में 74 मतदाता शामिल हैं। 2070 में से 1500 कर्मी चुनाव ड्यूटी से मुक्त किए गए।

सुषमा साहू जाएंगी काेर्ट, भाजपा छोड़ी

सुषमा साहू ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। शनिवार को उन्हाेंने प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. संजय जायसवाल को त्यागपत्र साैंपा। उन्होंने लिखा-परिवारवाद व वैश्य समाज की उपेक्षा के खिलाफ और महिलाओं के अधिकार के लिए संघर्ष करूंगी। हमारा वैश्य समाज बंधुआ वोटर बनकर रह गया है। इस बंधुआगिरी से खुद को विमुक्त करती हूं। सुषमा ने कहा कि नामांकन रद्द होने के खिलाफ काेर्ट जाऊंगी। उन्हाेंने कहा कि साजिश के तहत मेरा नामांकन रद्द किया गया है। फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही थी।

मतदान के दौरान घायल होने पर मुफ्त इलाज

मतदान के दौरान कोई घटना घटती है और उसमें कोई घायल होता है तो उसका इलाज प्राइवेट अस्पताल में नि:शुल्क होगा। इस बाबत प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश दिया गया है। आसपास में यदि सरकारी अस्पताल नहीं है और वहां प्राइवेट अस्पताल है तो घायल का इलाज प्राइवेट अस्पताल में होगा।

प्राइवेट अस्पताल को नि:शुल्क इलाज करना होगा। इलाज का खर्च अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग से मिलेगा। यह जानकारी शनिवार को सिविल सर्जन डॉ. वीणा कुमारी सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है।

इनका नामांकन रद्द

  • दीघा: जनतांत्रिक विकास पार्टी-राज कुमार, भारतीय पार्टी लोकतांत्रिक-सुजीत कुमार, राष्ट्रीय मानव सेवा पार्टी-पार्थ सारथी, इंडियन नेशनल लीग-शिवेंद्र नरायण वर्मा, जागरूक जनता पार्टी-अमिश कुमारी
  • बांकीपुर : राष्ट्रीय जन क्रांति पार्टी-रॉकी चौहान, जनहित दल-सहजादा रफी अहमद, ऑल फारवर्ड ब्लॉक-प्रवीण कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय सेक्युलर मजलिस पार्टी-साहबाजुल हक, सर्वजन पार्टी भारत-राधेश्याम, निर्दलीय-सुषमा साहू, दिलीप कुमार, चक्रवर्ती अशोक प्रियदर्शी, संतोष कुमार साह, प्रभाकर कुंवर।
  • कुम्हरार : भारतीय जनतांत्रिक जनता दल-अब्दुल सुभान, निर्दलीय-विवेक शंकर।
  • पटना साहिब : नेशनल जागरण पार्टी-अमर नाथ गुप्ता, निर्दलीय-राम किशोर प्रसाद, रणधीर कुमार।
  • दानापुर : जय महाभारत पार्टी-राजकिशोर प्रसाद, निर्दलीय-अजय कुमार।
  • फुलवारीशरीफ : लोजपा-सुरेश पासवान, भारतीय राष्ट्रीय दल-रामनाथ राम, संयुक्त विकास पार्टी-पवन पासवान, निर्दलीय-निकेश कुमार, सुनैना देवी।
  • फतुहा : भारतीय जन क्रांति दल डेमोक्रेटिक-विजय कुमार शुक्ला, लोकप्रिय समाज पार्टी-सुखदेव पंडित, मानववादी जनता पार्टी-उत्तम कुमार।
  • बख्तियारपुर : सर्वजन पार्टी-किरन देवी, जागरूक जनता पार्टी-शिव कुमार सिंह।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें